सूरत : दो कपड़ा कारोबारियों के साथ रु.36.45 लाख की धोखाधड़ी 

व्यापारियों ने सारोली-लिंबायत थाने में शिकायत दर्ज कराई 

सूरत : दो कपड़ा कारोबारियों के साथ रु.36.45 लाख की धोखाधड़ी 

शहर के सारोली एवं लिंबायत थाना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में दो कपड़ा व्यापारियों के साथ कुल रु. 36.45 लाख की धोखाधड़ी की घटना प्रकाश में आई है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जगमोहन लच्छीराम जालान (निवासी-बी-23, गोकुल रो-हाउस, सरगम शापिंग सेन्टर के पीछे, पार्लेप्वाइंट, अठवालाइंस,सूरत तथा मूल निवासी- राजस्थान) ने सारोली थाने में रोहित कुमार संजय कुमार आर के एंटरप्राइज के प्रोपराइटर ( निवासी- बी 405, सिंघल टावर, बिशनपुरा मेन रोड नोएडा उत्तर प्रदेश तथा 574/ए, न्याय खंड-3, इंदिरापुरम गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 

श्याम संगिनी टेक्सटाइल मार्केट सारोली में कपड़े का कारोबार करने वाले शिकायतकर्ता ने बताया कि आर के एंटरप्राइज के प्रोपराइटर संजय कुमार मेरे दुकान श्याम संगिनी टेक्सटाइल मार्केट में आये और लुभावनी बातें कर सूरत के कपड़ा व्यापारी का रेफरेंस देकर मुझे विश्वास में लेकर मेरे साथ व्यापार शुरु किया। इस बीच 21-12-2023 से 18-3-2024 तक अलग-अलग बिल चालान से मेरे पास से कनिटिंग फैब्रिक्स कुल 63,90,212 रुपये का माल उधार में ले गये। इसके बाद उसने रु. 32,75,234 का भुगतान कर हमें विश्वास में लेकर 18-3-2024 को रु. 4,15,568 का माल रिटर्न करने के बाद मेरा रु. 26,99,409 बाकी था। जिसकी मांग करने पर बहाने बनाते हुए टाममटोल करते रहे। आज दिन तक शेष राशि नहीं देने पर सारोली थाने में अर्जी दी थी, जिसके आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धार 420 के तहत शिकायत दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। 

 दूसरी घटना लिंबायत थाना क्षेत्र के नारायण नगर प्लाट नंबर 14 से 19 की पेढी की है। इस पेढ़ी के मालिक संजय अरविन्द डांखरा (निवासी- 64, साधना सोसायटी, लंबे हनुमान रोड वराछा सूरत तथा मूल निवासी- भावनगर गुजरात) अनमोल टेक्सटाइल मार्केट में नीट फैब के नाम से कारोबार करने वाले योगेश रणवीरभाई छींपा (निवासी- बी-9/304, मॉडल टाउन, सारोली सूरत) के खिलाफ लिंबायत थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

शिकायतकर्ता ने बताया कि हमारे तीनों पीढ़ी से ग्रे कपड़े का माल दलाल सतबीर शर्मा के मार्फत आरोपी योगेश रणवीरभाई छीपा ने रु.9,45,941 माल 23- 11-22 को लुभावना बाते कर धारा धोरण के अनुसार समय से पेमेन्ट करने बात कहकर लिया था। धारा धोरण के अनुसार समय पूरा होने पर जब रुपए की मांग की तो अलग-अलग बहाने हुए समय व्यतीत करते गए। आखिर महीनों बीत जाने के बाद इस बीच मार्केट से दुकान बंद कर उठ गए। दलाल के मार्फत एवं अपने स्तर से बकाया वसूलने का प्रयास किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। अंत में दलाल शतवीर शर्मा ने भी गाली गलौज करते हुए धमकी दिए और योगेशभाई ने फोन पर मेरा पैसा देने से मना करते हुए हमारा हाथ पैर तोड़ने की धमकी दी। शिकायत कर्ता के अनुसार दोनों ने एक दूसरे की मिली भगत से मुझे विश्वास में लेकर मेरे साथ विश्वासघात किया। इस घटना की शिकायत लिंबायत थाने में दर्ज कराई गई है। आगे की आज पुलिस कर रही है।

Tags: Surat