सूरत : दीप दर्शन विद्या संकुल के छात्र राष्ट्रीय फ्लोर बॉल चैंपियनशिप में गुजरात का करेंगे प्रतिनिधित्व

तमिलनाडु में होने वाली इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सूरत के युवा खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जलवा

सूरत : दीप दर्शन विद्या संकुल के छात्र राष्ट्रीय फ्लोर बॉल चैंपियनशिप में गुजरात का करेंगे प्रतिनिधित्व

सूरत : डिंडोली स्थित दीप दर्शन विद्या संकुल के 12 प्रतिभाशाली छात्रों का चयन राष्ट्रीय स्तर की फ्लोर बॉल चैंपियनशिप के लिए हुआ है। ये छात्र तमिलनाडु के पलायशिवम में आयोजित होने वाली इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में गुजरात का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

स्कूल प्रशासन ने छात्रों के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की है। संस्थान के प्रशासक दशरथभाई पटेल, तुषारभाई पटेल और प्रिंसिपल भावेश जोशी ने छात्रों और मुख्य कोच हर्षभाई जरीवाला तथा राहुल सर को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

फ्लोर बॉल एक तेज़ गति वाला टीम खेल है जो भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। यह खेल हॉकी और बास्केटबॉल का एक अनूठा मिश्रण है। इस खेल में खिलाड़ी एक छोटी सी गेंद को फर्श पर स्लाइड करते हुए एक गोल में डालने का प्रयास करते हैं।

यह 18वीं राष्ट्रीय फ्लोर बॉल चैंपियनशिप है, जो इंडियन फ्लोर बॉल फेडरेशन द्वारा आयोजित की जा रही है। इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में देशभर से 40 से अधिक टीमें भाग लेंगी। दीप दर्शन विद्या संकुल के छात्र अंडर-19 वर्ग में हिस्सा लेंगे।

दीप दर्शन विद्या संकुल बच्चों के सर्वांगीण विकास पर जोर देता है। स्कूल न केवल शैक्षणिक गतिविधियों बल्कि खेलकूद और अन्य सह-पाठ्यचर्या गतिविधियों को भी प्रोत्साहित करता है। इसी का नतीजा है कि स्कूल के छात्र विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

छात्रों में इस प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह है। वे देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्सुक हैं। छात्रों का मानना है कि यह प्रतियोगिता उन्हें अपने खेल कौशल को निखारने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करेगी।

 

Tags: Surat