सूरत : रघुकुल समाधान समिति ने स्थानीय कपड़ा कारोबारियों के साथ हो रही धोखाधड़ी पर चिंता जताई

आगामी दिनों में एक्शन प्लान बनाने पर हुई चर्चा 

सूरत : रघुकुल समाधान समिति ने स्थानीय कपड़ा कारोबारियों के साथ हो रही धोखाधड़ी पर चिंता जताई

रघुकुल समाधान की 27 वीं मीटिंग संपन्न हुई, जिसमें  सप्लायर भाई के पेमेंट संबंधी समस्या लगातार बढ़ रही है,उस पर चर्चा हुई। अब बाहर के साथ साथ ही साथ लोकल सूरत कपड़ा बाजार में भी बहुतायत धोखाधड़ी के मामले सामने आने आ रहे हैं। उन व्यापारी का कहना है कि नीचे के व्यापारी के द्वारा भुगतान में देरी हो रही है और समस्या से निजात पाना मुश्किल हो रहा है। यही नहीं बल्कि  वीवर और मिलों  के अलावा कारीगरों का भुगतान तुरंत करना पड़ता हैं।

भुगतान न देने की असमर्थता के कारण व्यापार बंद करने की स्थिति आ जाती है और  वह चीटिंग के रूप में परिवर्तित हो जाते हैं। इस कारण से बिना बताए व्यापारी गायब हो जाता हैं। परिणाम स्वरूप करोड़ों रुपए रोज सूरत के व्यापारी का कपड़ा बाजार का फंस रहा है। इस समस्या को देखते हुए  रघुकुल समाधान कमिटी ने कपड़ा बाजार  में व्यापारियों के साथ हो रही धोखाधड़ी पर  गहरी चिंता जताई हैं। साथ ही  सभी व्यापारिक संगठनों का ध्यान आकर्षित किया है। 

समिति ने  सभी संगठनों से अपील की है क कि इस विषय में सभी संस्थाएं ध्यान देवें और आपस में मिलकर कपड़ा व्यापारी की समस्या को सुलझाने का प्रयास करे। जल्द से जल्द बात चीत करके इस संदर्भ में एक एक्शन प्लान की तैयार करने की कोशिश करेंगे। आज इस मीटिंग में राजीव ओमर, उपाध्यक्ष संतोष अग्रवाल,  शेखर अग्रवाल और एडवोकेट सचिन घुगे , पार्थ देवरा , गीता सोलंकी, राकेश मौर्य सहित अन्य व्यापारी गण उपस्थित थे।

Tags: Surat