सूरत : अदानी फाउंडेशन और आईसीडीएस ने उमरपाड़ा में कुपोषण उन्मूलन की दिशा में बड़ा कदम उठाया

13,236 लोगों तक पहुंचकर पोषण माह में किए गए व्यापक प्रयास

सूरत : अदानी फाउंडेशन और आईसीडीएस ने उमरपाड़ा में कुपोषण उन्मूलन की दिशा में बड़ा कदम उठाया

सूरत: सितंबर माह को कुपोषण उन्मूलन के लिए समर्पित करते हुए, अदानी फाउंडेशन और आईसीडीएस ने उमरपाड़ा तालुका में व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया है। इस महीने भर चले अभियान का उद्देश्य कुपोषण की समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकना है।

अप्रैल 2024 से शुरू किए गए 'प्रोजेक्ट फॉर्च्यून न्यूट्रिशन' के तहत, अदानी फाउंडेशन और आईसीडीएस मिलकर उमरपाड़ा तालुका को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। सितंबर माह में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से किशोरियों, गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं के माताओं में पोषण के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाई गई।

इन कार्यक्रमों में जागरूकता रैलियां, परिवार परामर्श, समूह चर्चाएं, पोषण संबंधी व्यंजनों का प्रदर्शन, पोषण वाटिकाएं और आंगनवाड़ी केंद्रों में पौधरोपण जैसे गतिविधियां शामिल थीं। अदानी फाउंडेशन की टीम और आईसीडीएस की सुपोषण सांगीनी बहनों ने मिलकर 13,236 लोगों तक पहुंचकर इस अभियान को सफल बनाया।

आईसीडीएस विभाग का इस पूरे अभियान में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। दोनों संस्थाओं के संयुक्त प्रयासों से उमरपाड़ा तालुका में कुपोषण की समस्या को कम करने की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया गया है।