सूरत : एसजीसीसीआई द्वारा भारत के पूर्व अतिरिक्त कपड़ा आयुक्त एस.पी. वर्मा को सम्मानित किया गया

चेम्बर अध्यक्ष विजय मेवावाला सहित पदाधिकारी, पूर्व अध्यक्ष, कपड़ा उद्योगपति एवं व्यापारी ने एस.पी. वर्मा के प्रदर्शन की सराहना की 

सूरत : एसजीसीसीआई द्वारा भारत के पूर्व अतिरिक्त कपड़ा आयुक्त एस.पी. वर्मा को सम्मानित किया गया

सूरत: दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने भारत के पूर्व अतिरिक्त कपड़ा आयुक्त एस.पी. वर्मा का अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। एस.पी.  वर्मा के कार्यकाल के दौरान उद्योग के विकास के लिए किये गये कार्यों की सराहना करते हुए उद्योगपतियों ने उन्हें सम्मानित किया।

कार्यक्रम में चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय मेवावाला ने सभी का स्वागत किया तथा भारत के पूर्व अतिरिक्त कपड़ा आयुक्त एस.पी. वर्मा ने कपड़ा उद्योग के विकास के लिए उनके काम के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर एस.पी. वर्मा ने कहा, 'हमारे देश में फैंसी यार्न की शुरुआत साल 1985 में हुई थी। जब उद्योग में लोगों को तकनीकी ज्ञान होगा तो उत्पादन में फायदा होगा। कताई (स्पीनिंग) में एक नई अवधारणा (कोन्सेप्ट), कताई मिलों में हथकरघा लगाकर तैयार किए गए सूत का अलग-अलग तरीकों से कैसे उपयोग किया जाता है, इसके नमूने लेकर कंपनियां बाजार में गईं। अगर हम ऐसे छोटे-छोटे इनोवेशन को ध्यान में रखें तो बाजार में ट्रेडिंग आसानी से संभव हो सकेगी।

उन्होंने आगे कहा, 'वर्ष 2006 में सूरत में बाढ़ के बाद जब सूरत के बुनकरों की हालत बहुत खराब थी, तब उन्होंने कड़ी मेहनत, धैर्य और साहस से काम करके अपने व्यवसाय को बचाया। 'वर्ष 2006 के बाद सूरत के कपड़ा उद्योग ने नए लक्ष्य हासिल किए हैं, लेकिन अब कपड़ा उद्योग को इनोवेशन के बारे में सोचना होगा कि भविष्य में दुनिया में किस तरह के कपड़ों की मांग होगी।'

कार्यक्रम का संचालन चैम्बर के उपाध्यक्ष निखिल मद्रासी ने किया तथा उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया। मंत्री नीरव मांडलेवाला ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के माध्यम से भारत के पूर्व अतिरिक्त कपड़ा आयुक्त एस.पी. वर्मा को दिया गया सम्मान पत्र पढ़ा। इस अवसर पर चेम्बर के पूर्व अध्यक्ष आशीष गुजराती ने उद्बोधन दिया तथा एस.पी. वर्मा का परिचय कराया गया।

चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष हिमांशु बोड़ावाला, भरत गांधी एवं  अमरनाथ डोरा, वेड रोड एसोसिएशन के प्रतिनिधि  देवेश पटेल, फोगवा के प्रतिनिधि अतुल पटेल, अमरीश भट्ट, ब्रिजेश गोंडलिया, चंद्रेश मेहता और चैंबर के ग्रुप चेयरमैन गिरधर गोपाल मुंदड़ा, भारत के पूर्व अतिरिक्त कपड़ा आयुक्त एस.पी. वर्मा को सूरत के कपड़ा उद्योग के लिए उनके काम के लिए सम्मानित किया गया और धन्यवाद दिया गया।

Tags: Surat SGCCI