सूरत : टेक्सटाईल पार्सल में 65 किलो वजन सीमा उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की तैयारी

1 अक्टूबर से उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

सूरत : टेक्सटाईल पार्सल में 65 किलो वजन सीमा उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की तैयारी

सूरत : सूरत के कपड़ा बाजार में  टेक्सटाईल पार्सल में अधिकतम 65 किलोग्राम वजन सीमा के नियम का पालन सुनिश्चित करने के लिए मजदूर यूनियन ने कड़ा रुख अपना लिया है। शनिवार को हुई बैठक में यूनियन ने स्पष्ट किया है कि 1 अक्टूबर के बाद भी यदि कोई व्यापारी या ट्रांसपोर्टर इस नियम का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सूरत जिला टेक्सटाइल मार्केटिंग ट्रांसपोर्ट लेबर यूनियन और सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में मजदूर यूनियन के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि लगभग 95% ट्रांसपोर्टर और व्यापारी इस वजन सीमा का पालन कर रहे हैं। उन्होंने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह मानवता के लिए एक सराहनीय कदम है।

हालांकि, यूनियन के प्रवक्ता शान खान ने बताया कि अभी भी कुछ व्यापारी और ट्रांसपोर्टर मनमानी कर रहे हैं और मजदूरों से अत्यधिक भार उठवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ पहले फोस्टा और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन में शिकायत दर्ज कराई जाएगी। यदि इसके बाद भी कोई सुधार नहीं होता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर दीपचंद पांडे, बबलू पांडे, किन्नी शुक्ला, पप्पू मिश्रा, बंगा पांडे, बब्बन मिश्रा, सहित मजदूर यूनियन के अन्य अग्रणी उपस्थित रहे थे। 

मीटिंग में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की ओर से सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष युवराज देसले ,सेक्रेटरी नेहाल बुद्धदेव, अध्यक्ष  बनारसी दास अग्रवाल जी, कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता जी, मंत्री  नीरज सिंह तथा अन्य संगठन के सभी सदस्य गण हाजिर थे।

 

Tags: Surat