सूरत : सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट में होता है शूटिंग-शर्टिंग का कारोबार!

बिना मेन्टेनेंस, निःशुल्क पार्किंग की उत्तम व्यवस्था 

सूरत : सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट में होता है शूटिंग-शर्टिंग का कारोबार!

रिंग रोड स्थित टेक्सटाइल मार्केट अपने-अपने कारोबार एवं प्रबंधन व्यवस्था को लेकर प्रसिद्ध है। जहां एक ओर न्यू टेक्सटाइल मार्केर्ट, राधाकृष्णा टेक्सटाइल मार्केट एवं बेगमवाड़ी के अनेकों मार्केट लेडीज सूट एवं ड्रेस मटिरीयल के लिए जाने जाते हैं, वहीं सूरत टेक्सटाइल मार्केट, जेजे, मिलेनियम, अभिषेक, सिल्कसिटी, रघुकुल आदि टेक्सटाइल मार्केट साड़ियों के कारोबार के प्रसिद्ध हैं। इसी क्रम में रिंग रोड स्थित सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट शूटिंग-शर्टिंग एवं कुर्ता-पायजामा के लिए जाना जाता है। यहां शूटिंग-शर्टिंग के अनेकों प्रकार के कपड़े होलसेल, सेमी होलसेल एवं रिटेल तीनों प्रकार से उपलब्ध है। इस मार्केट की खासियत की बात करे तो इसमें 115 दुकानें हैं, इनमें से 8-10 दुकानें ही किराये पर होंगी, शेष दुकानें व्यापारियों के स्वयं की मालिकी की है। इस मार्केट में अभी तक कोई मेंटेनेंस नहीं लिया जाता है, बल्कि निःशुल्क पार्किंग की उत्तम व्यवस्था के साथ-साथ नए पदाधिकारी सज्जन अग्रवाल (प्रमुख), अरविंद गाडिया (उपप्रमुख), मनोज जैन (सचिव) एवं सूरज सोनी (कोषाध्यक्ष) आदि साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।   

D19092024-05

ब्रांडेड-नॉन ब्रांडेड शूटिंग-शर्टिंग उचित भाव में उपलब्ध : सज्जन अग्रवाल  

सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट में शाकम्भरी सिंथेटिक्स के नाम से शूटिंग-शर्टिंग का कारोबार करते सज्जन अग्रवाल उर्फ डब्बूभाई ने लोकतेज को बताया कि यहां सभी प्रकार के शूटिंग-शर्टिंग के कपड़े उचित भाव में मिलते हैं। इस मार्केट में ब्रांडेड एवं भीलवाड़ा के अनेक प्रकार के शूटिंग-शर्टिंग के कपड़े की किफायती दर पर उपलब्ध है। ब्रांडेड कपड़े कंपनियों से मंगाए जाते हैं जबकि नॉन ब्रांडेड कपड़े भीलवाड़ा, मुंबई आदि के बड़े यूनिटों से मंगाए जाते हैं। पिछले 27 वर्षों से शूटिंग-शर्टिंग कारोबार से जुड़े डब्बूभाई ने बताया कि हाल में ग्राहकी तो कमजोर है, लेकिन दीपावली का इंतजार है। हमारे यहां 150 से रुपए से लेकर 1500 की रेंज में उपलब्ध हैं।

 डब्बूभाई ने बताया कि मार्केट में अच्छे व्यापारियों के नहीं आने से मेन रोड पर होने के बावजूद इस मार्केट में वह गेटअप नहीं आ पाया जो आना चाहिए था। अब नए पधाधिकारियों के प्रबंधन व्यवस्था पर ध्यान देने से व्यापारियों की रुझान बढ़ रही है। निःशुल्क पार्किंग अच्छे लोकेशन वाले इस मार्केट में  महेश केडिया की कुर्ता-पायजामा की प्रमुख दुकान भी है।  

D19092024-06

ज्य़ादातर नकद में होता है कारोबार : नवीन केडिया  

शक्ति टेक्सटाइल के नवीन केडिया ने बताया कि पिछले 30 सालों से रिंग रोड पर सर्वोदय टेक्सटाइल मार्केट है, जिसमें मुख्यतः शूटिंग-शर्टिंग के व्यापारी हैं। हालांकि एक-दो साड़ी के व्यापारी भी हैं और एक सीए की ऑफिस भी है। इस मार्केट में भागवान गणेशजी की मंदिर है, जिससे यहां के कारोबारी प्रसन्न होकर काम करते हैं। व्यवस्था भी मार्केट की बहुत अच्छी है। मार्केट की तरफ से प्याऊ भी बनाया गया है। इस मार्केट में ज्यादातर कैश का कारोबार होता है। होलसेल के भाव में रिटेल शूटिंग-शर्टिंग यहां पर उपलब्ध है। साफ सफाई के साथ पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए हर प्रकार की सुविधाएं भी मार्केट एसोसिएशन की तरफ से है। मार्केट में किसी प्रकार की कोई मेंटेनेंस नहीं लिया जाता है। इस मार्केट में  राष्ट्रीय एवं धार्मिक पर्व सभी मिलकर बड़े धूमधाम से मनाते हैं। मार्केट के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष के नेतृत्व में सुचारू रूप से कार्य हो रहे हैं। हमारे यहां 150 से लेकर 600 तक की रेंज में शूटिंग-शर्टिंग के कपड़े उपलब्ध हैं।

Tags: Surat