गांधीनगर : पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया

प्रधानमंत्री ने खुद ही ई-पेमेंट से टिकट लेकर मेट्रो की सवारी की।

गांधीनगर : पीएम मोदी ने मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्धाटन किया

गांधीनगर, 16 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार दोपहर गांधीनगर सेक्टर 1 में मेट्रो ट्रेन के दूसरे फेज का उद्घाटन किया। यह मेट्रो मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर 1 तक जाएगी। प्रधानमंत्री ने खुद ही ई-पेमेंट से टिकट लेकर मेट्रो की सवारी की। अधिकारियों के साथ उन्होंने काम की समीक्षा भी की।

पीएम मोदी ने गांधीनगर सेक्टर 1 से गिफ्ट सिटी तक मेट्रो ट्रेन की सवारी की। इस दौरान प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गांधीनगर सेक्टर 1 स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। ढोल-नगाड़ों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया गया। मेट्रो ट्रेन के उद्घाटन के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद थे।

सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रधानमंत्री ने मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने एक साथ मेट्रो की सवारी की। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी साझा की। इस प्रोजेक्ट से गांधीनगर और अहमदाबाद-दोनों शहरों को जोड़ती आधुनिक परिवहन सुविधा उपलब्ध हुई है।

मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर 1 तक यह मेट्रो ट्रेन जाएगी। यानी मेट्रो ट्रेन का नेटवर्क वासणा एपीएमसी से गांधीनगर सेक्टर 1 तक जुड़ गया है। मेट्रो ट्रेन से 33.5 किलोमीटर की यह दूरी 65 मिनट में पूरी होगी। इसका अधिकतम किराया 35 रुपये होगा। फेज 1 में इस्ट वेस्ट कोरिडोर, नार्थ साउथ कोरिडोर मिलाकर कुल 40 किलोमीटर के रूट पर मेट्रो चल रही है। फेज दो में मोटेरा से गांधीनगर सेक्टर 1 तक के 20 किलोमीटर की दूरी पर मेट्रो चलेगी। मेट्रो ट्रेन सुबह गांधीनगर सेक्टर 1 से सुबह 7.20 बजे ट्रेन खुलेगी। सुबह 7.36 बजे जीएनएलयू, सुबह 7.55 बजे मोटेरा पहुंचेगी। इसके बाद सेक्टर 1 से अंतिम ट्रेन शाम 6.40 बजे खुलेगी। मोटेरा से सुबह 8 बजे पहली ट्रेन खुलेगी। सुबह 8.17 बजे जीएनएलयू, सुबह 8.35 बजे सेक्टर 1, मोटेरा से शाम अंतिम ट्रेन 6 बजे खुलेगी।