सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स आयोजित वेल्थ क्रिएशन मंत्र 2.0: अनिल सिंघवी ने उद्यमियों को दी सलाह

अच्छी संपत्ति बनाने के लिए अच्छा व्यवसाय करना और अच्छा व्यवसाय करने वाले शेयरों में निवेश करना : अनिल सिंघवी

सूरत : चैंबर ऑफ कॉमर्स आयोजित वेल्थ क्रिएशन मंत्र 2.0: अनिल सिंघवी ने उद्यमियों को दी सलाह

सूरत: दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गनाइजेशन (जीतो, सूरत चैप्टर) की एक संयुक्त पहल पर शनिवार, 14 सितंबर 2024 को सूरत में 'वेल्थ क्रिएशन मंत्र 2.0' पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में ज़ी बिजनेस के प्रबंध संपादक अनिल सिंघवी ने मुख्य वक्ता के रूप में भाग लिया और उद्यमियों, निवेशकों और पेशेवरों को शेयर बाजार में निवेश के बारे में मार्गदर्शन दिया।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय मेवावाला ने कहा कि धन सृजन न केवल व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए बल्कि समग्र अर्थव्यवस्था के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने गुजरात को भारत का आर्थिक सैनिक बताया।

सिंघवी ने कहा, "अच्छी संपत्ति बनाने के लिए दो चीजें की जा सकती हैं: पहला, अच्छा व्यवसाय करना और दूसरा, अच्छा व्यवसाय करने वाले शेयरों में निवेश करना।" उन्होंने जोर दिया कि शेयर बाजार में दीर्घकालिक निवेश करने से अच्छे रिटर्न मिल सकते हैं, भले ही अल्पकालिक में उतार-चढ़ाव आए।

सिंघवी ने गुजरात की आर्थिक ताकत पर भी प्रकाश डाला और कहा कि राज्य देश की आर्थिक वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा, "गुजरात के पास ताकत और पैसा दोनों है। देश अब तीसरी नहीं बल्कि पहली आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर बढ़ रहा है।"

चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष निखिल मद्रासी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में चैंबर के तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष रमेश वघासिया, मानद मंत्री नीरव मांडलेवाला, मानद कोषाध्यक्ष मृणाल शुक्ल, जीतो सूरत के सलाहकार प्रदीप कुमार सिंघी, जीतो सूरत के अध्यक्ष मिलन पारिख, अशोक शाह और 1500 से अधिक उद्यमी, निवेशक और पेशेवर मौजूद थे।

मेहता वेल्थ लिमिटेड के संस्थापक और ग्रुप सीईओ क्रुणाल मेहता ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। चैंबर के ग्रुप चेयरमैन कमलेश गजेरा ने वक्ता का परिचय दिया। चैंबर की कैपिटल एंड कमोडिटी मार्केट कमेटी के सह-अध्यक्ष डॉ. राकेश दोषी नेकार्यक्रम का संचालन  किया। अंत में ज़ी बिज़नेस के प्रबंध संपादक अनिल सिंघवी ने उद्यमियों, निवेशकों और पेशेवरों के शेयर बाजार में निवेश से संबंधित विभिन्न सवालों के संतोषजनक जवाब दिए और फिर कार्यक्रम का समापन हुआ।

Tags: Surat SGCCI