सूरत : महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव निमित्त ब्लड चेकअप एवं नेत्र चिकित्सा कैंप

सूरत : महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव निमित्त ब्लड चेकअप एवं नेत्र चिकित्सा कैंप

अग्रवाल समाज ट्रस्ट द्वारा संचालित अग्रवाल हेल्थ सेंटर पर अद्भुत सेवा, स्वास्थ्य शिविर में 126 लोग हुए लाभान्वित

युग-युगांतर से प्रचलित वाणी सेवा परमो धर्म: को आत्मसात कर चरितार्थ करने वालों को ही भविष्य में महामानव की उपाधि मिलती है। राष्ट्र सेवा या माता-पिता संग मानव जाति या जीव-जंतुओं की सेवा हो सभी में धर्म की प्राप्ति के साथ-साथ लोगों को आत्म संतुष्टि के बीच जीवन भी सफल होता है। इसी को अत्मसात करते हुए शहर के अग्रणी स्वयंसेवी संस्था अग्रवाल समाज ट्रस्ट नित नया सेवा का सोपान तय कर रहा है। 

अग्रवाल समाज ट्रस्ट द्वारा संचालित अग्रवाल समाज हेल्थ सेंटर पर भगवान अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में पहला सुख निरोगी काया के अंतर्गत ब्लड चेकअप का आयोजन शनिवार 14 सितंबर 2024 को किया गया था। रियायती पैकेज में किये जा रहे ब्लड चेकअप का लाभ लेने के लिए सुबह लंबी कतारें लग गई।  

 हेल्थ सेंटर के चेयरमैन श्रवण अग्रवाल, विनोद चिड़ावावाला, अरविंद गाड़िया ने बताया कि प्रातः 8 बजे से ब्लड चेकअप की शुरुआत की गई, जिसमें 77 लाभार्थियों ने लाभ लिया। इसके साथ ही नेत्र चिकित्सा कैंप का भी आयोजन किया गया था। नेत्र चिकित्सा कैंप में डॉक्टर सागर शाह एवं उनकी टीम के द्वारा 49 लाभार्थियों ने चिकित्सा परामर्श का लाभ लिया। परामर्श के दौरान 35 लाभार्थियों को निःशुल्क चश्मा  और 10 लाभार्थियों का निःशुल्क ऑपरेशन के लिए चयन किया गया। 

अग्रवाल हेल्थ सेन्टर के चेयरमैन श्रवण अग्रवाल ने बताया कि सेवा के विभिन्न आयामों में समाजिक सेवा का भी एक महत्वपूर्ण भूमिका है। सेवा भावना से ही एक सफल समाज की स्थापना हो सकती है। लगातार सामाजिक संरचनाओं में आ रहे गिरावट को रोकने के लिए लोगों को अपने अंदर सेवा की भावना उत्पन्न करना होगा। इससे एक सफल परिवार का सपना साकार होने के साथ-साथ व्यक्ति से व्यक्ति का हो रहा दुराव भी कम होगा। पूर्व में प्रत्येक मनुष्य के अंदर सेवा की अटूट भावना रहती थी। आज उसमें धीरे-धीरे गिरावट आ रही है और यही कारण है कि परिवार तथा समाज लगातार टूटता जा रहा है। इसको अक्षुण्व तथा सार्थक व सफल रखने के लिए सेवा की भावना अत्यंत ही आवश्यक है। सेवा के इसी उद्देश्य अग्रवाल हेल्थ सेन्टर का संचालन किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि नेत्र चिकित्सा कैंप सुबह 10 बजे कैंप सहयोगी मालीराम सुभाष चंद्र  गोयल एवं अध्यक्ष राम प्रसाद अग्रवाल, सचिव राजकुमार  अग्रवाल ने महाराजा अग्रसेनजी को दीपप्रज्वलन, माल्यार्पण करने के पश्चात शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सीए नितेश अग्रवाल ,कैलाश कनोडिया ,प्रकाश बेरीवाल, विमल झाझडिया ,गौरीशंकर  अग्रवाल सुशील मोदी उपस्थित सहित बड़ी संख्या समाज के अग्रणी उपस्थित रहे। 

Tags: Surat