सूरत : गारफैब एक्जीबिशन का भव्य शुभारंभ, अत्याधुनिक एम्ब्रोडरी मशीनें एक छत के नीचे

एम्ब्रोडरी एवं गारमेंट के उद्यमी अपने जरुरत के अनुसार अत्याधुनिक मशीनों की गुणवत्ता परखने में व्यस्त 

सूरत : गारफैब एक्जीबिशन का भव्य शुभारंभ, अत्याधुनिक एम्ब्रोडरी मशीनें एक छत के नीचे

शहर के सरसाणा स्थित इंटरनेशनल कान्वेशन सेन्टर में 13 से 15 सितंबर तक तीन दिवसीय गारफैब एक्जीबिशन का आयोजन किया गया है। जिसमें एम्ब्रोडरी, टेक्सटाइल, सोइंग एवं डिजिटल प्रिंटिंग मशीनें एक छत के नीचे उपलब्ध हैं। एक्जीबिशन में देश के विविध शहरों जैसे सूरत, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली आदि में निर्मित होने वाली अत्य़ाधुनिक टेक्सटाइल मशीनें एक साथ देखने को मिल रहे हैं। टेक्सटाइल मशीनरी कंपनियां अपने सभी प्रोडक्ट स्टाल पर रखे हुए हैं। साथ ही नई एवं अत्याधुनिक मशीनें एक्जीबिशन में लांच भी किये हैं। एक्जीबिशन के पहले दिन शुक्रवार को टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े विशेषकर एम्ब्रोडरी एवं गारमेंट के उद्यमी अपने जरुरत के अनुसार अत्याधुनिक मशीनों की गुणवत्ता परखने में व्यस्त दिखे।   

D13092024-02

एम्ब्रोडरी उद्योग को अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध कराने के लिए हम प्रतिबद्ध :  मानवेन्द्र प्रताप सिंह

गारफैब एग्जीबिशन में एम्ब्रोडरी मशीन एलिस ब्रांड के मानवेंद्र प्रताप सिंह एवं प्रथीम मोदी ने लोकतेज से बताया कि एम्ब्रोडरी उद्योग को अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध कराने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। पहले एलिस ब्रांड की एलिस 1.2, 1.5 एवं चेतक एम्ब्रोडरी मशीनों के बाद शुक्रवार को चेतक शूरवीर मशीन लॉन्च किया गया है। इस मशीन की खासियत यह है कि 8 लाख स्टिच प्रोडक्शन, हाई अपग्रेड, ट्रिपल बीड्स एवं डबल सीक्वेंस के साथ 400 से 500 बीम 16 एमएम की मशीन है। जिसकी कीमत तकरीबन 25 लाख है। इस मशीन की स्पीड 1800 आरपीएम, ग्रेडेशन नंबर 1, फीनिशिंग बेहतर के साथ वाइब्रेशन शून्य है। उन्होंने बताया कि इस मशीन में मेट प्रोग्राम, टॉप मॉडल, कंप्यूटर के डिस्प्ले के समान डिस्प्ले होता है। इसमें क्वालिटी युक्त कपड़े तैयार होंगे। सभी प्रकार के ड्रेस, साड़ी यानी गारमेंट उद्योग के लिए भी यह मशीनें उपयोगी साबित होगी। 

चेतक शूरवीर की 200 मशीनों का आर्डर पेंडिंग 

मानवेंद्र प्रताप सिंह एवं प्रथीम मोदी ने बताया कि हाल में इस मशीन की अच्छी मांग है। सूरत, अहमदाबाद में तकरीबन 200 मशीनों का आर्डर पेंडिंग है, जिसमें से 95 प्रतिशत मशीनों की मांग सूरत में है, जबकि 5 प्रतिशत मशीनों की मांग अहमदाबाद के टेक्सटाइल इंडस्ट्री में है। गारमेंट हब की ओर बढ़ रहे सूरत टेक्सटाइल उद्योग के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि टेक्सटाइल उद्योग को नवीनता प्रदान करने के लिए एलिस ब्रांड ने अगले सप्ताह चेतन शूरवीर 104 हेड लॉन्च करेगी। इस मशीन में पहले नॉर्मल पेंडिंग ग्राफ था, जबकि अब इंप्रूव डायनेमिक आ रहा है। पहले के मशीनों में प्लास्टिक फाइबर आदि के पार्ट्स होते थे, परंतु अब एल्युमिनियम, मेटल आदि के पार्ट्स आने लगे हैं। 

D13092024-03

देश भर के टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में रहती है शेकिंग मशीनों की मांग :  निकुंज कोलडिया

बीआरसी उधना स्थित जेना इंडस्ट्रीज के निकुंज कोलडिया ने लोकतेज से बताया कि कपड़ों पर स्टीकर करने के लिए नार्मल शेकिंग मशीन (कीमत-2.10 लाख) एवं आटोमेटिक शेकिंग मशीन (कीमत-8 लाख) सहित अन्य टेक्सटाइल मशीनें हमारे यहां निर्मित होती हैं। इन मशीनों की मांग देश भर के टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में रहती है। ऑटोमेटिक शेकिंग मशीन पर लेबर की जरूरत नहीं है। सेट करने के बाद यह मशीन डिजाइन तैयार कर देती है। 

आटोमेटिक कटिंग, गमिंग मशीन की मांग अधिक : विपुलभाई

मैक्सो टेक्नोलॉजी के पंकज वेकरिया एवं विपुलभाई ने लोकतेज से बताया कि हमारे यहां सीएनसी मशीन, शेकिंग मशीन, गमिंग मशीन, कटिंग मशीन एवं हॉटफिक्स मशीन बनाये जाते हैं। यह मशीनें आटोमेटिक कटिंग, गमिंग के साथ हॉट फिक्स कर डिजाइन तैयार करती है।  

D13092024-04

गारमेंट इंडस्ट्री के सभी प्रकार के अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध : कशिश जैन 

सूरत के श्रीजी सोइंग मशीन (लेटीनो) के कशिश जैन एवं विरलभाई ने लोकतेज से बताया कि हमारे यहां गारमेन्ट इंडस्ट्री के तकरीबन 100 से 150 प्रकार के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। सभी मशीनों के स्पेयर पार्ट्स हमेशा उपलब्ध रहते हैं। हमारे यहां तैयार होने वाली मशीनों की कीमत तकरीबन 21000 से लेकर 3.5 लाख तक है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां गारमेंट इंडस्ट्री के स्टार्ट करने से लेकर इंड तक यानी फैक्ट्री शुरू करने करने की सभी अत्याधुनिक मशीनें उपलब्ध है। साथ ही सभी प्रकार के मशीनों की रखरखाव की अच्छी सुविधाएं देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। 

Tags: Surat