सूरत : कपड़ा उद्योग को मिला बड़ा बढ़ावा, बीआईएस ने दिए गुणवत्ता और निर्यात बढ़ाने के टिप्स

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने आयोजित किया जागरूकता सेमिनार

सूरत : कपड़ा उद्योग को मिला बड़ा बढ़ावा, बीआईएस ने दिए गुणवत्ता और निर्यात बढ़ाने के टिप्स

सूरत: दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने हाल ही में सूरत के सरसाना स्थित सेमिनार हॉल-ए में तकनीकी, भू, सुरक्षात्मक कपड़े और चिकित्सा तथा कृषि कपड़ा उद्योगों के लिए एक महत्वपूर्ण जागरूकता सेमिनार आयोजित किया। इस सेमिनार में बीआईएस (ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स) के वरिष्ठ अधिकारियों ने उद्यमियों को गुणवत्ता मानकों और सरकारी नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

सेमिनार में एसजीसीसीआई अध्यक्ष विजय मेवावाला ने कहा कि कपड़ा उद्योग अब देश की अर्थव्यवस्था में अहम भूमिका निभा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2027 तक कपड़ा निर्यात को 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंचाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए उद्यमियों को बीआईएस के मानकों का पालन करते हुए गुणवत्तापूर्ण उत्पाद बनाने की आवश्यकता है।

बीआईएस के वरिष्ठ निदेशक एवं प्रमुख एस.के. सिंह ने कहा कि बीआईएस के प्रयासों से भारत में कपड़ा उत्पादों की गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने उद्यमियों को बीआईएस की विभिन्न योजनाओं और सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उप निदेशक कुंजन कुमार आनंद और सहायक निदेशक अश्विनी कुमार ने विभिन्न कपड़ा उत्पादों के लिए बीआईएस मानकों का विस्तृत चार्ट प्रस्तुत किया।

सेमिनार में उद्यमियों ने बीआईएस के अधिकारियों से विभिन्न प्रश्नों के उत्तर प्राप्त किए। चैंबर ऑफ कॉमर्स के मंत्री नीरव मांडलेवाला, ग्रुप चेयरमैन अमीश शाह सहित कई उद्यमी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Tags: Surat SGCCI