सूरत : चौथी राज्य स्तरीय ग्रेपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित 

कुल 579 प्रतियोगी खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें 323 लड़के और 256 लड़कियां शामिल हुईं

सूरत :  चौथी राज्य स्तरीय ग्रेपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित 

रविवार 8 सितंबर 2024 को गुजरात के नवसारी में सर सीजेएनजेड पारसी हाई स्कूल के स्पोर्ट्स कैम्पस में चौथी गुजरात स्टेट ग्रेपलिंग कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.ये प्रतियोगिता हर वर्ष ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन गुजरात द्वारा आयोजित की जाती है.जिसमें गुजरात राज्य के अलग अलग हिस्सों से आये हुए प्रतियोगी खिलाड़ी हिस्सा लेते आये हैं।

इस वर्ष भी वलसाड, सूरत, वडोदरा, खेड़ा, दाहोद, अहमदाबाद, आनंद, महिसागर, महेसाणा, डांग, गिर सोमनाथ, जामनगर, जूनागढ़, छोटा उदपुर, और मोरबी से कुल 579 प्रतियोगी खिलाड़ियों ने भाग लिया, जिसमें 323 लड़के और 256 लड़कियां शामिल हुईं। राज्य स्तर की इसी प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले खिलाड़ी अगले महीने होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में गुजरात राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

प्रतियोगिता का आयोजन बहुत सफल रहा. प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर भारतीय अल्पसंख्यक आयोग,भारत सरकार के उपाध्यक्ष श्री केर्सी देबू एवं मुख्य अतिथि डाॅ. रुस्तम सदरी, डाॅ.  मयूर पटेल, अश्विन कहार, मनहर धोडिया, रहे।

विशेष अतिथियों में ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन गुजरात के अध्यक्ष श्री फारूदुन मिर्जा, गुजरात ग्रेपलिंग कमेटी के चेयरमैन श्री सुभाष डावर,एवं सेक्रेटरी श्री अमित कलासरिया,कोषाध्यक्ष मर्जबान पात्रावाला उपस्थित थे और जिन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

प्रतियोगी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के उदेश्य से खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुये गुजरात ग्रेपलिंग कमेटी के चेयरमैन सुभाष डावर ने कहा कि हमें कुश्ती जैसे खेल को भी गुजरात का नंबर वन खेल बनाना है, इसके लिये हार जीत की प्रवाह ना करते हुये मन से और हिम्मत के साथ इस खेल को खेलना है.उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुये इच्छा जाहिर की वो चाहते हैं एक दिन देश के प्रधानमंत्री मोदी जी गर्व से कह सकें की बाकी सब चीजों के साथ साथ कुश्ती में भी गुजरात सबसे आगे है.उन्होंने इस वर्ष राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता भी गुजरात राज्य में ही करवाने की अपनी कोशिश करने जानकारी दी।

अंत में विजेता खिलाड़ियों को फरुदुन मिर्जा, अध्यक्ष श्री सुभाष डावर, और विशेष रूप से सूरत से आमंत्रित समाज सेविका श्रीमति गीताबेन श्रॉफ, द्वारा पदक और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन गुजरात के सभी पदाधिकारियों ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिये शुभकामनाएं दीं।

Tags: Surat PNN