सूरत : सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी में शिक्षक दिवस का भव्य समारोह

एम. टी.बी. कला महाविद्यालय की पूर्व शिक्षिका गीताबेन किकानी को 'संदीपनि ऋषि लाइफटाइम टीचर' पुरस्कार

सूरत : सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी में शिक्षक दिवस का भव्य समारोह

सूरत । सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी ने गुरुवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया। श्रीमती उषाबेन जयवदन बोदावाला तारामोती हॉल में आयोजित इस समारोह में सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. किरीट-एन. डुमसिया और मुख्य अतिथि कांजीभाई भलाडा उपस्थित थे।

समारोह का मुख्य आकर्षण रहा समाज के एम. टी.बी. कला महाविद्यालय की पूर्व शिक्षिका कु. गीताबेन जयेंद्रराय किकानी को 'संदीपनि ऋषि लाइफटाइम टीचर' पुरस्कार से सम्मानित करना। गीताबेन ने संस्थान को एक करोड़ इक्कीस लाख रुपये का दान देकर सभी को भावुक कर दिया।

समारोह के आरंभ में सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी के अध्यक्ष भरतभाई शाह ने स्वागत भाषण दिया तथा श्रीमती गीताबेन किकानी का विस्तृत परिचय दिया। उन्होंने अपने अनोखे अंदाज में शिक्षक दिवस का महत्व समझाया और सभी पुरस्कार विजेताओं को शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा, कई शिक्षकों को 'शिक्षा रत्न' और छात्रों को 'विद्यासाधक' पुरस्कार से नवाजा गया। 

मुख्य अतिथि कांजीभाई भलाडा ने अपने भाषण में शिक्षकों के महत्व पर जोर दिया और कहा कि शिक्षक ही राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने गीताबेन को एक आदर्श शिक्षक बताया।

सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. किरीट-एन. डुमसिया ने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और शिक्षा के प्रति समर्पण के लिए सभी का धन्यवाद किया।

Tags: Surat