मेरठ : हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध, हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोले, अब होगी जांच

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध, वहां खड़े हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोलने का मामला प्रकाश में आया

मेरठ : हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध, हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोले, अब होगी जांच

मेरठ, 12 सितंबर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए वहां खड़े हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोलने का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत के बाद भी जब परतापुर थाने की पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो एविएशन कंपनी के कैप्टन ने एसएसपी से मिलकर शिकायत की। एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने इस मामले में सीओ ब्रह्मपुरी अंतरिक्ष जैन को जांच सौंप दी है। अभी तक की जांच में एविएशन कंपनी के दो पार्टनर के बीच विवाद का मामला सामने आया है।

एसएआर एविएशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े पायलट रवींद्र सिंह कंपनी के शेयर होल्डर और डायरेक्टर भी हैं। पायलट ने एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा से मिलकर परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध लगने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी मेरठ एयरस्ट्रिप पर मेंटिनेंस के लिए हेलीकॉप्टर को भेजते हैं। कंपनी का एक हेलीकॉप्टर मेरठ हवाई पट्टी पर आया था। 10 मई 2024 को उसे हवाई पट्टी से एक मैकेनिक ने फोन कर बताया कि हवाई पट्टी पर खड़े उनके हेलीकॉप्टर से कुछ लोग पार्ट्स खोलने में लगे हैं। पायलट रविंद्र सिंह हवाई पट्टी पर पहुंचे तो कुछ लोग हेलीकॉप्टर खोलने में जुटे थे। रोकने पर उन लोगों ने पायलट पर हमला कर दिया। सूचना पर पहुंची परतापुर थाना पुलिस आरोपितों को अपने साथ ले गई। इसके बाद फिर से आए ये लोग अपने साथ हेलीकॉप्टर के पार्ट्स काे लादकर ले गए। परतापुर पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसलिए बुधवार को एसएसपी से शिकायत की गई।

एसएसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ ब्रह्मपुरी अंतरिक्ष जैन को पूरे मामले की जांच सौंप दी है। एसएसपी के अनुसार यह घटना चार महीने पुरानी है। प्रथम दृष्ट्या मामला एविएशन कंपनी के दो पार्टनर के बीच का लग रहा है। किसी विवाद को लेकर दोनों का झगड़ा है। यह हेलीकॉप्टर लूट की घटना नहीं है। अंतरिक्ष जैन के अनुसार एसएसपी के आदेश पर जांच की जा रही है। पीड़ित ने 10 मई की घटना की शिकायत अब क्यों की है, यह भी एक सवाल है। पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है।