सूरत : वराछा बैंक द्वारा कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं कार्यकुशलता में सुधार हेतु विशेष सेमिनार का हुआ आयोजन 

बैंक के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष कानजीभाई भालाडा ने बैंक को देश का सबसे बड़ा सहकारी बैंक बनाने का दिया विजन 

सूरत : वराछा बैंक द्वारा कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं कार्यकुशलता में सुधार हेतु विशेष सेमिनार का हुआ आयोजन 

वराछा को-ऑप गुजरात के अग्रणी सहकारी बैंकों में वराछा को-ऑप बैंक लिमिटेड द्वारा, सूरत द्वारा रविवार 01/09/2024 को बैंक के आधुनिक प्रशासनिक भवन "सहकार भवन" में बैंक के कर्मचारियों के लिए "स्वास्थ्य एवं दक्षता" विषय पर एक विशेष सेमिनार का आयोजन किया गया था। इस बार बैंक द्वारा कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं कार्यक्षमता के लिए चिंतन कर कर्मचारियों का स्वास्थ्य एवं प्रसन्नता सेमिनार का मुख्य केन्द्र रहा। सेमिनार के आरंभ में प्रत्येक कर्मचारी के लिए फलाहार की व्यवस्था की गई थी।

इस सेमिनार में स्वास्थ्य का कार्यक्षमता पर प्रभाव विषय पर वक्ता डॉ. मुकुंद सुवागिया, (एम.डी. होम्योपैथी) ने प्रकाश डालते हुए कहा, हमारी मनःस्थिति हमारे स्वास्थ्य और कार्यक्षमता को प्रभावित करती है। मनःस्थिति को परिस्थितियों के अनुकूल ढालने से स्वास्थ्य और कार्यक्षमता भी बनी रहती है। इसके साथ ही दूसरे सत्र में बैंक के महाप्रबंधक विट्ठलभाई धनानी ने "कार्यकुशलता में वृद्धि" विषय का उद्देश्य बताते हुए कहा कि बैंक वर्ष 2030 तक 10,000 करोड़ का मिशन सभी के सहयोग से हासिल करेगा।  

D03092024-05

दूसरे सत्र के मुख्य वक्ता वराछा बैंक के प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष कानजीभाई भालाडा, जिन्हें "सहकारिता बंधु" के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि वीसीबी टीम ही बैंक की असली ताकत है। आइए हम सभी आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार होकर बैंक की प्रगति को गति दें। काम ज़रूरी है, लेकिन कर्मचारी का स्वास्थ्य भी ज़रूरी है। इसलिए तनाव मुक्त होकर आनंद के साथ काम कर ग्राहकों को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सेवा प्रदान कर बैंक को देश का सबसे बड़ा सहकारी बैंक बनाने का विजन दिया। इस विशेष सेमिनार में बैंक के उपाध्यक्ष जीआर आसोदरिया, निदेशक नरेंद्रभाई कुकड़िया, निदेशक जे.के. भाई पटेल, निदेशक कांतिभाई मारकना भी उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

निदेशक दिलीपभाई वरसानी और निदेशक राजेंद्रभाई बांभरोलिया के माध्यम से बैंक कर्मचारियों एजीएम दिलीपभाई भुवा, को. क्लार्क कु. श्रेयाबेन विरडिया एवं क्लर्क विकासभाई मोनपारा को सीएआईआईबी परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को किताबें और उपहार देकर सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया। बैंक के उपमहाप्रबंधक  सुरेशभाई काकड़िया ने सांख्यिकीय जानकारी दी तथा बैंक की जमा राशि बढ़ाने हेतु मार्गदर्शन दिया। 

Tags: Surat