सूरत : डॉ. प्रफुल्ल शिरोया की अगुवाई में तिरंगा उजास यात्रा का हुआ आयोजन

27वें नेत्रदान पखवाड़े के आठवें दिन सूरत से सोनगढ़ तक तिरंगा उजास यात्रा का आयोजन किया गया

सूरत : डॉ. प्रफुल्ल शिरोया की अगुवाई में तिरंगा उजास यात्रा का हुआ आयोजन

डॉ. प्रफुल्ल शिरोया की अगुवाई में तिरंगा उजास यात्रा का आयोजन लायंस क्लब सूरत ईस्ट, रोटरी क्लब सूरत ईस्ट और रेड क्रॉस चौरासी ब्रांच द्वारा चक्षु दान जन जागरूकता यात्रा के रूप में किया गया। राष्ट्रीय अंधत्व नियंत्रण और दृष्टि दोष निवारण समिति, सक्षम परित चक्षुदान जागरूकता पखवाड़ा पूरे भारत में स्वास्थ्य विभाग और नेत्रदान के क्षेत्र में सक्रिय संस्थाओं के साथ दृष्टि संबंधी जागरूकता का प्रयास कर रही है। गुजरात नेत्रदान के क्षेत्र में पहले स्थान पर है। सूरत में लोक दृष्टि चेरीटेबल ट्रस्ट चक्षुबैंक पिछले 27 वर्षों से 25/8 (25 अगस्त) से 8/9 (8 सितंबर) तक विभिन्न तरीकों से जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है। 27वें नेत्रदान पखवाड़े के आठवें दिन रविवार को सूरत से सोनगढ़ तक तिरंगा उजास यात्रा का आयोजन किया गया। 

सूरत जिले के सेवासदन से लायंस इंटरनेशनल के 3232 एफ 2 के वाइस मल्टीपल काउंसिल चेयरमैन पीएमजेएफ दीपक पखाले, रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3060 के गवर्नर तुषारभाई शाह, बारडोली लोक सभा के सांसद प्रभुभाई वसावा ने टेलीफोनिक शुभकामनाएं दीं। पहली लेडी नेहलबेन, रोटरी के साउथ जोन के रोटेरियन भावेश गांधी, लायंस रीजन चेयरमैन वर्षा ठाकरे, स्टाफ ऑफिसर रिक्रूट मेहुल मोदी, सक्षम सूरत के सचिव गणपतसिंह, अन बचाव के प्रमुख निलेश जिकादरा ने भी शुभकामनाएं दीं। यात्रा का शुभारंभ ओसी पानवाला महिला होमगार्ड्स यूनिट की 132 बहनों के साथ हुआ। मिनी बाजार वराछा स्थित सरदार पटेल स्मृति भवन में रोटरी क्लब सूरत ईस्ट के मंत्री हितेश वगाड्या, पूर्व अध्यक्ष मनहर वॉरा, विनाबेन पटेल ने रैली का स्वागत किया।

 परवत पाटिया से कडोदरा में रोटरी क्लब कडोदरा के केतन शाह, नगर पालिका के अंकुर देसाई, मोहनभाई पटेल, ब्रह्मा कुमारीज बहनों ने रैली का स्वागत किया और प्रसाद देकर रैली को बारडोली की ओर प्रस्थान कराया। बारडोली स्वराज आश्रम में सरदार पटेल की प्रतिमा को सूतर की आँटी पहनाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। रोटरी क्लब के अध्यक्ष लतेशभाई चौधरी, ओमभाई पाठक, अचलभाई देसाई, अमीरभाई पटवर्धन, विशालभाई गोस्वामी, रोट्रेक्ट क्लब के गौरांगभाई, रोनकभाई, पंकजभाई, लायंस क्लब के अध्यक्ष शंकरभाई पटेल, रेड क्रॉस के डॉ. मुकुल शेट, प्रकाशभाई वासवानी, गिरीशभाई भावसार और हिरेनदिप फाउंडेशन की दीपिकाबेन डाभी, बारडोली यूनिट के पूर्व ओसी मुकेश कटारिया, वर्तमान ओसी मनोज तथा कई सामाजिक संस्थाओं के अग्रणी उपस्थित रहे और नेत्रदान, देहदान और अंगदान के लिए जागरूकता दिखाई।  

D02092024-02

तेजश आंखों की अस्पताल में निखिलभाई, मांडवी नगरपालिक के प्रमुख निलेशभाई शाह, नागरिक बैंक की पारूलबेन, होमगार्ड्स ओ.सी. और मांडवी रेड क्रॉस के सतीश कायस्थ, प्रितेश रावल, मनोज छाजेड, भावेश शाह उपस्थित रहे। दिव्य ज्योत आई बैंक की बहनों ने नेत्रदान जागरूकता के पोस्टर का प्रदर्शन देखा और भोजन ग्रहण किया। मढ़ी पहुंचने पर लायंस क्लब के डॉ. राजीव व्यास, जितेंद्र धीमर, अशोकभाई भक्त, गीताबेन प्रजापति, कश्मीराबेन पटेल, शिल्पाबेन पटेल, पन्नाबान चौधरी पेट्रोल पंप से रैली में शामिल हुए। 

व्यारा में रोटरी क्लब के कल्पेशभाई पारिख, गौरांगभाई देसाई, आशिषभाई शाह, तेजसभाई वानखेडे, नीता बेन पारिख, मां कामल के डाइरेक्टर डॉ. अनिल केसर, तापी रेड क्रॉस के संजयभाई शाह, चीरागभाई कोठारी, व्यारा ब्लड बैंक के डॉ. अरविंदभाई पटेल, तापी होमगार्ड्स के कमांडेंट वीरसिंह गावित उपस्थित रहे और दक्षिण पथ स्कूल में बैठक आयोजित कर रक्त, नेत्र, देह और अंगदान के लिए जागरूकता लाने पर चर्चा की। 

सोनगढ़ में सामाजिक कार्य करने वाले और सोनगढ़ यूनिट के होमगार्ड्स दोस्तों ने जन जागरूकता यात्रा को सोनगढ़ गांव में मोड़ा रविभाई द्वारा भजन का आयोजन किया गया। होमगार्ड्स ऑफिसर कमांडिंग ने उपस्थिति दर्ज करवाई। प्रत्येक कार्यक्रम में आनंद मिला और जिन्होंने फिर से दृष्टि प्राप्त की, उन्होंने भी नेत्र दाता परिवार का धन्यवाद किया। साथ ही नेत्रदान के लिए सभी से अपील की गई। 

Tags: Surat