सूरत : कपड़ा डिलीवरी उद्योग से जुड़े प्रमुख संगठन पार्सल के 65 किलो वजन सीमा पर एकमत

मजदूरों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उद्योग के सभी घटक हुए सहमत

सूरत : कपड़ा डिलीवरी उद्योग से जुड़े प्रमुख संगठन पार्सल के 65 किलो वजन सीमा पर एकमत

सूरत: सूरत के कपड़ा बाजार में पार्सल के वजन को लेकर चल रही बहस में एक बड़ा फैसला सामने आया है। कपड़ा डिलीवरी उद्योग के सभी प्रमुख संगठन, जिनमें ग्रे कपड़ा लाने वाले टेंपो एसोसिएशन, सूरत शहर टेंपो मालिक ड्राइवर वेल्फेयर एसोसिएशन और मील टेंपो डिलीवरी कॉन्ट्रेक्ट एसोसिएशन शामिल हैं, ने पार्सल के अधिकतम वजन 65 किलोग्राम सीमित करने के नियम का समर्थन किया है।

शनिवार को जारी एक संयुक्त बयान में इन संगठनों ने कहा कि मजदूरों से अधिक भार उठवाना उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इस नियम को मानवता के दृष्टिकोण से एक सराहनीय कदम बताया गया है।

सूरत शहर टेंपो मालिक ड्राइवर वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रावणसिंह ठाकुर और मील टेंपो डिलीवरी कॉन्ट्रेक्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र उपाध्याय ने कहा, "हम सभी इस मामले में एकमत हैं कि 65 किलोगाम की वजन सीमा मजदूरों के हित में है।"

गौरतलब है कि इससे पहले फोस्टा और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भी इस नियम को स्वीकार कर चुके हैं। मार्केट प्रबंधन और ट्रांसपोर्टर्स को इस संबंध में परिपत्र जारी किए जा चुके हैं और मार्केट और ट्रांसपोर्ट के विभिन्न स्थानों पर पोस्टर लगाए गए हैं।

Tags: Surat