सूरत : आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से मांगी पंजीकृत ट्रासंपोर्ट की सूची

पार्सल के वजन, साईज एवं इन्श्योरेंस के संदर्भ में सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को लिखा खत 

सूरत : आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से मांगी पंजीकृत ट्रासंपोर्ट की सूची

आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत ने सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को पत्र लिखकर पार्सल के वजन, साईज एवं इन्श्योरेंस के संदर्भ में अवगत कराते हुए कहा कि पिछली मीटिंग हमारी संस्था आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत (एकेएएस) और आपकी सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (एसटीजीटीए) के साथ संयुक्त मीटिंग हुई थी।

मीटिंग में मानव श्रम को ध्यान में रखते हुए हम सब ने आपस में निर्णय लिया था, कि पार्सल का आदर्श वजन 70 से 75 किलो तक होना चाहिए। साथ ही बडे साइज का बोक्स और पार्सल नही पैक करे, ताकि पल्लेदार , टेम्पो एवं ट्रांसपोर्ट लेबर की सेहत को नुकशान हो। इसके अलावा बिना इन्श्योरेंस के माल हाइवे रिस्क को देखते, सुरक्षा लेते हुए नहीं भेजना चाहिए। पार्टी द्वारा भेजे हुये माल की यदि कोई क्षति होती है तो ट्रांसपोर्ट को उसकी एफआईआर और नॉन डीलीवरी सर्टिफिकेट (एनडी) 30 दिन के अंदर देना अनिवार्य होगा।

 हम भी सभी दुकानदारों को इन्श्योरेंस पॉलिसी लेने के प्रोत्साहित कर रहे हैं। हम सूरत टेक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से अनुरोध करते हैं कि आप सभी रजिस्टर्ड ट्रांसपोर्ट की सूची हमें दे, जिससे हम भी उन्हीं ट्रांसपोर्ट से काम करे। अनरजिस्टर्ड ट्रांसपोर्ट से काम करने पर क्लेम आने पर “एकेएएस” उसकी  कोई सुनवाई नहीं करेंगी।

अतः हमारी संस्था आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत (एकेएएस) इस बात का समर्थन करती हैं और आपको स्वीकृति भी देती हैं कि आप 1 सितंबर से इस पर अमल कर सकते हैं, लेकिन ऐसा भी नहीं हो कि आपकी कोई अन्य ट्रांसपोर्ट इसके ऊपर यानी 70-75 किलो से अधिक के वजन का माल बुक करे, जिससे हमारी और आपकी संस्था का ये निर्णय निरर्थक चला जाए, इसका भी आपकी एसोसिएशन को ध्यान रखना होगा।

Tags: Surat