सूरत एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती मुश्किलें, चैंबर ऑफ कॉमर्स ने एयरपोर्ट डायरेक्टर को सौंपा ज्ञापन

पार्किंग की समस्या, सार्वजनिक परिवहन का अभाव और ऑटो रिक्शा बंद होने से यात्री परेशान

सूरत एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती मुश्किलें, चैंबर ऑफ कॉमर्स ने एयरपोर्ट डायरेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सूरत। दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने सूरत एयरपोर्ट पर यात्रियों को हो रही परेशानियों को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है। हाल ही में पार्किंग ठेकेदार में बदलाव के बाद से एयरपोर्ट पर यातायात की स्थिति बिगड़ गई है। यात्रियों को पार्किंग क्षेत्र तक पहुंचने में काफी समय लग रहा है, जिसके कारण उन्हें बिना किसी गलती के जुर्माना भरना पड़ रहा है।

चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) अध्यक्ष विजय मेवावाला के अनुसार, एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा यात्रियों को दिए जाने वाले पार्किंग पास की समय सीमा सिर्फ 8 मिनट है, जबकि यातायात की वजह से उन्हें पार्किंग क्षेत्र तक पहुंचने में 15 मिनट से अधिक समय लग जाता है। इसके अलावा, एयरपोर्ट पर सार्वजनिक परिवहन की कोई व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

चैंबर ने बताया कि पहले एयरपोर्ट के बाहर ऑटो रिक्शा आसानी से मिल जाते थे, लेकिन अब प्रशासन ने ऑटो रिक्शा सेवाओं पर भी रोक लगा दी है। इसके कारण टैक्सी एग्रीगेटर्स मनमाने किराए वसूल रहे हैं।

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने सूरत एयरपोर्ट निदेशक को एक ज्ञापन सौंपकर इन समस्याओं के समाधान की मांग की है। 
चैंबर ने सुझाव दिया है कि पार्किंग पास की समय सीमा बढ़ाई जाए, सार्वजनिक परिवहन की व्यवस्था की जाए और ऑटो रिक्शा सेवाओं को फिर से शुरू किया जाए। इसके अलावा, मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद की तरह सूरत एयरपोर्ट पर भी प्रीपेड टैक्सी सेवाएं शुरू की जाएं।

चैंबर के अध्यक्ष विजय मेवावाला ने कहा, "सूरत एयरपोर्ट एक महत्वपूर्ण हवाई अड्डा है और यहां से बड़ी संख्या में यात्री आते-जाते हैं। यात्रियों को होने वाली परेशानियों का समाधान करना प्रशासन की जिम्मेदारी है।"

Tags: Surat SGCCI