नई दिल्ली : भारत-पोलैंड खाद्य प्रसंस्करण और एआई क्षेत्र में संबंधों को गहरा करने के इच्छुक : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क के साथ वार्ता की

नई दिल्ली : भारत-पोलैंड खाद्य प्रसंस्करण और एआई क्षेत्र में संबंधों को गहरा करने के इच्छुक : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 22 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हम विशेष रूप से खाद्य प्रसंस्करण, शहरी बुनियादी ढांचे, नवीकरणीय ऊर्जा और एआई जैसे क्षेत्रों में संबंधों को गहरा करने के इच्छुक हैं।

प्रधानमंत्री मोदी और पोलैंड समकक्ष डोनाल्ड टस्क ने वारसॉ में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की। बातचीत के बाद उन्होंने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा करते हुए लिखा, “मुझे अपने मित्र प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क से मिलकर खुशी हुई। हमारी बातचीत में हमने भारत-पोलैंड संबंधों के पूरे दायरे का जायजा लिया। हम विशेष रूप से खाद्य प्रसंस्करण, शहरी बुनियादी ढांचे, नवीकरणीय ऊर्जा और एआई जैसे क्षेत्रों में संबंधों को गहरा करने के इच्छुक हैं।”

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और मैंने रक्षा और सुरक्षा में सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा की। यह भी खुशी की बात है कि हम सामाजिक सुरक्षा समझौते पर सहमत हुए हैं, जिससे हमारे लोगों को लाभ होगा।”