महाराष्ट्र के चार प्रमुख उम्मीदवारों को चुनाव आयोग का नोटिस

महाविकास अघाड़ी के अमोल कोल्हे ने 15 लाख 67 हजार 368 रुपये का खर्च पेश किया है

महाराष्ट्र के चार प्रमुख उम्मीदवारों को चुनाव आयोग का नोटिस

मुंबई, 04 मई (हि. स.)। महाराष्ट्र के चार प्रमुख उम्मीदवारों को चुनाव आयोग ने खर्च में गड़बड़ी पाए जाने पर नोटिस जारी किया है। चारों से 48 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है। नोटिस में कहा गया है कि जवाब न देने पर यह माना जाएगा कि चुनाव खर्च के अंतर को स्वीकार कर लिया गया है।

यह नोटिस महाविकास अघाड़ी के शिरूर लोकसभा उम्मीदवार अमोल कोल्हे, पुणे लोकसभा क्षेत्र के रवींद्र धांगेकर, भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के शिरुर के उम्मीदवार शिवाजीराव पाटिल और पुणे के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल को जारी किया गया है।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पुणे और शिरूर लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के प्रचार खर्च की पहली जांच तीन मई को की गई थी। इसके अनुसार उम्मीदवारों की ओर दिए गए दैनिक खर्च एवं निर्वाचन विभाग द्वारा दर्ज खर्च में विसंगति पायी गई है। शिरूर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा नीत गठबंधन के उम्मीदवार शिवाजीराव पाटिल द्वारा 19 लाख 62 हजार 160 रुपये का खर्च दिखाया गया है, जबकि चुनाव विभाग के रजिस्टर में 43 लाख 90 हजार 81 रुपये खर्च दर्ज किया गया है।

महाविकास अघाड़ी के अमोल कोल्हे ने 15 लाख 67 हजार 368 रुपये का खर्च पेश किया है। निर्वाचन विभाग की ओर से 35 लाख 22 हजार 871 रुपये का खर्च दर्ज किया गया है। कोल्हे के चुनाव खर्च में 13 लाख 54 हजार 3 रुपये का अंतर है। पुणे लोकसभा क्षेत्र से भाजपा नीत एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार मोहोल ने 33 लाख 13 हजार 402 रुपये का खर्च दिखाया है। चुनाव आयोग की ओर से दर्ज खर्च और मोहोल द्वारा दिए गए खर्च में करीब 27 लाख 24 हजार 232 रुपये का अंतर है। महाविकास अघाड़ी का धांगेकर के खर्च का हिसाब भी आयोग के रजिस्टर से मेल नहीं खा रहा है।

Tags: Mumbai