सूरत : गैस रिपेयरिंग की आड़ में चल रहा था अवैध गैस रीफिलिंग का धंधा, 13 आरोपी गिरफ्तार

13 जगहों पर 7 घंटे चला ऑपरेशन, जानलेवा अवैध गैस रीफिलिंग घोटाले पर छापेमारी

सूरत : गैस रिपेयरिंग की आड़ में चल रहा था अवैध गैस रीफिलिंग का धंधा, 13 आरोपी गिरफ्तार

सूरत के कापोद्रा क्षेत्र में पुलिस ने 7 घंटे तक चले ऑपरेशन में गैस रिपेयरिंग की आड़ में चल रहे अवैध गैस रीफिलिंग के धंधे का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस ने 13 दुकानों पर छापा मारकर 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से हाईटेक गैस रिफिलिंग उपकरण, 41 बड़े गैस सिलेंडर और 5 छोटे गैस सिलेंडर भी जब्त किए हैं।

जानलेवा गैस रीफिलिंग का पर्दाफाश

कापोद्रा पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ दुकानों में गैस रिपेयरिंग की आड़ में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का काम किया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चार टीमों का गठन किया और छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने पाया कि दुकानों में गैस रिपेयरिंग के नाम पर घरेलू गैस सिलेंडर से गैस निकालकर दूसरे सिलेंडर में भरी जा रही थी। यह गैस रीफिलिंग का तरीका बेहद खतरनाक था और इससे बड़ा हादसा भी हो सकता था।

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

पुलिस ने मौके से 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी रूप से गैस रीफिलिंग करने और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह घटना गैरकानूनी गैस रीफिलिंग के खतरों को उजागर करती है। जनता से अपील है कि वे केवल अधिकृत गैस एजेंसियों से ही गैस सिलेंडर रिफिल करवाएं और गैरकानूनी गैस रीफिलिंग करने वालों के खिलाफ पुलिस को सूचना दें।

Tags: Surat