क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर कारोबारी से 32 लाख की ठगी, दम्पति के खिलाफ एफआईआर

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर कारोबारी से 32 लाख की ठगी, दम्पति के खिलाफ एफआईआर

शिमला, 25 अप्रैल (हि.स.)। क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर रकम को दोगुनी करने का लालच देकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। दम्पति ने स्थानीय कारोबारी को रकम दोगुना करने का झांसा देकर उनसे 32 लाख की ठगी कर ली। पीड़ित कारोबारी ने दम्पति के ख़िलाफ़ सदर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। शिमला पुलिस आरोपित दंपति को तलाश कर रही है।

शिमला के लक्कड़ बाजार में दुकान करने वाले बलबिंद्र कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि अनुज पुंडीर और उनकी पत्नी प्रिया पुंडीर ने उनको क्रिप्टो करेंसी के बारे में बताया। दोनों ने समझाया कि क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने पर रुपये डबल होंगे। वे क्रिप्टो करंसी कोरवियो कॉइन में निवेश कर रुपये डबल करने के लिए दम्पति के झांसे में आ गए। शिकायतकर्ता के मुताबिक अनुज पुंडीर और उसकी पत्नी प्रिया पुंडीर ने उनसे वर्चुअल करेंसी कोरवियो कॉइन में 32 लाख रुपये इस विश्वास के साथ निवेश करा दी। कुछ समय बाद, न तो राशि दोगुनी हुई। दंपति अब उनको फाेन कॉल्स को भी नजरअंदाज कर रहे हैं। पुलिस ने दंपति के खिलाफ धोखाखड़ी का मामला दर्ज किया है।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने गुरुवार को बताया कि मामले की शिकायत सदर थाने में हुई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश हो रही है। शिमला पुलिस ने लोगों से ऐसे ठगी करने वालों के झांसे में न आने की अपील की है।