आरक्षण व संविधान खत्म करने की अफवाह फैला रहा है विपक्षी गठबंधन : मोदी

आरक्षण व संविधान खत्म करने की अफवाह फैला रहा है विपक्षी गठबंधन : मोदी

रायपुर/जांजगीर चांपा, 23 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा जांजगीर-चांपा के सक्त्ती के जेठा मैदान में सोमवार को विजय शंखनाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन आरक्षण व संविधान खत्म करने का अफवाह फैलाते हैं। माेदी तो छोड़िए भाजपा तो छोड़िए, खुद बाबा साहेब आकर कहेंगे तो भी संविधान बदलने वाला नहीं है। इंडी गठबंधन को दिया वोट केंद्र में सरकार नहीं बना सकता लेकिन भाजपा को दिया गया वोट विकसित भारत बनाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 60 साल तक एक ही परिवार ने खुद या रिमोट से सरकार चलाई। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने सिर्फ अपनी तिजोरी भरने का काम किया। आपने मुझे 10 साल देखा है। एक भी छुट्टी लिए बिना काम करता हूं। बाकी नेताओं को अपने बच्चों के लिए कुछ करना होता है, मोदी के लिए आप ही मेरा परिवार हैं। 10 साल में देश बहुत आगे बढ़ा है। 25 करोड़ लोगों को हमने गरीबी से बाहर निकाला है।

उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई थी। तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का हक छीनना पड़े तो वे एक सेकंड नहीं लगाएंगे। भाजपा सबका साथ सबका विकास मंत्र पर चलने वाली पार्टी है। गरीब, युवा, महिला और किसानों का कल्याण ही हमारी प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ड्रोन क्रांति आने वाली है, उसका नेतृत्व आदिवासी बहनें करेंगी। नमो ड्रोन दीदी योजना से बहनों को पहले ड्रोन पायलट की ट्रेनिंग दी जा रही है। सरकार उसको सब्सिडी भी दे रही है। छत्तीसगढ़ की महतारी योजना की देशभर में चर्चा है। लाखों बहनों को हर महीने सीधी मदद पहुंचने लगी है। मोदी ने भी गारंटी दी है कि तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे। हमने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। मेडिकल व इंजीनियरिंग की पढ़ाई स्थानीय भाषा में देने का काम किया। आपके वोट की ताकत मेरे साथ है इसलिए विपक्षी कांप कर रहे हैं। घोटालों की जांच हो रही है इसलिए उनमें बौखलाहट है।

सभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव से सहित भाजपा के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने भी सभा को सम्बोधित किया।