सूरत: किराना दुकान से बेची जा रही नशीली आयुर्वेदिक गोलियां जब्त

गोडादरा मंगल पाडे हॉल के पास टेम्पो से 66,560 तरंग टेबलेट जब्त

सूरत: किराना दुकान से बेची जा रही नशीली आयुर्वेदिक गोलियां जब्त

आजकल आयुर्वेदिक के नाम पर कुछ भी बिक जाता है। ताजा मामला सूरत का है, जहां आयुर्वेदिक दवा के नाम पर नशीली गोलियां बेची जा रही थीं। टेंपो की जांच में पूरा मामला सामने आया। टैंपो में 6.65 लाख से ज्यादा कीमत की नशीली गोलियां ले जाई जा रही थीं। एक व्यक्ति को इन गोलियों के साथ पकड़ा गया है।

सूचना के आधार पर टेंपो को पकड़ा गया। जिसमें से आयुर्वेदिक के नाम पर बेची जाने वाली कुल 66,560 नशीली गोलियां जब्त की गईं। जिसकी कीमत 6,65,600 रुपये है। जांच में पता चला कि किराना दुकानों पर पैसे लेकर ये नशीली गोलियों की बिक्री की जा रही थी।

गोडादरा क्षेत्र में मंगल पांडे हॉल के पास से गुजर रहे टैंपा को रोककर जांच की गई। टेम्पो में जांच के दौरान उनमें तरंग नामक संदिग्ध आयुर्वेदिक दवा की गोलियां मिलीं। टेम्पो के चालक चंदू लाठिया को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला कि आयुर्वेदिक गोलियां जड़ी-बूटियों से बनाई जाती हैं। जिससे नशा होता है।

यह घटना आयुर्वेदिक दवाओं के दुरुपयोग और अवैध बिक्री पर चिंता जताती है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे केवल लाइसेंस प्राप्त दुकानों से ही आयुर्वेदिक दवाएं खरीदें और इनका सेवन डॉक्टर की सलाह के अनुसार करें।

Tags: Surat