लोकसभा चुनाव : प्रत्याशियों की वायरल सेल्फी चर्चाओं में

जनता बोली, इनके सिर भी चढ़ा सेल्फी का बुखार

लोकसभा चुनाव : प्रत्याशियों की वायरल सेल्फी चर्चाओं में

झांसी, 23 अप्रैल(हि.स.)। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं। गर्मी की तपिस के साथ एक सेल्फी वाली फोटो ने चुनावी गलियारों में हलचल के साथ गर्मी का पारा और अधिक बढ़ा दिया। एक फोटो सोशल प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें प्रदीप जैन आगे खड़े हैं और उनके साथ खड़े हैं अनुराग शर्मा जो कि वर्तमान सांसद है। आश्चर्य की बात यह भी है कि दोनों ही विरोधी दलों के उम्मीदवार हैं और लोकसभा चुनाव 2024 में झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से आमने-सामने चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। इनमें से एक वर्तमान सांसद हैं तो दूसरे पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री। इस फोटो को देखकर लोग स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति के तहत तरह-तरह के विचार व्यक्त कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मंच लगभग तैयार है। यहां तक कि कुछ ही दिनों में बुंदेलखंड की चारों लोकसभा सीटों के लिए नामांकन भी शुरू होंगे। इस बीच सोशल प्लेटफॉर्म पर धमाल मचा रही एक सेल्फी की तस्वीर ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। यह तस्वीर वर्तमान व पूर्व सांसद की है। वर्तमान सांसद अनुराग शर्मा भाजपा के प्रत्याशी हैं। तो वहीं प्रदीप जैन आदित्य गठबंधन के प्रत्याशी हैं। तस्वीर को देखकर लोगों की तरह-तरह की राय सामने आ रही है। कुछ का कहना है कि यह लोकतंत्र की खूबसूरती है। जहां चुनाव लड़ रहे दोनों प्रत्याशी एक साथ फोटो निकलवा कर अपने-अपने पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील कर रहे हैं। तो दूसरी ओर लोग यह कहने से भी बाज नहीं आए कि नेता तो नेता होते हैं। इनका आपसी कोई भेदभाव नहीं होता। जब मंच पर होते हैं तो दो सब एक दूसरे की टांग खींचते हैं। एक दूसरे को गालियां देते,उनकी बुराइयां करते हैं और मंच से उतरकर एक दूसरे के गले मिलकर साथ बैठकर भोजन करते हैं। यही इनका वास्तविक चरित्र है। तो कुछ लोगों ने मखौल उड़ाते हुए कह दिया इन्हें भी सेल्फी का बुखार चढ़ा है।

तो कुछ विश्लेषकों ने इसका खूबसूरत विश्लेषण भी कर दिया। कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अपने आपको सांसद अनुराग शर्मा की सेल्फी लेने से नहीं रोक पाए साथ ही अपने को आगे दिखाने का प्रयास कर रहे हैं तो दूसरी ओर यह भी कहा गया कि यह भाजपा की शालीनता है कि विरोधी दल के प्रत्याशी को भी आगे खड़ा कर दिया। कुछ भी हो लेकिन यह तस्वीर वायरल होने के बाद से चर्चाओं में है। बताया जा रहा है कि यह सेल्फी स्वामी महावीर जैन की जयंती के दौरान की है। दोनों ही प्रत्याशी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एक ही मंच पर पहुंचे थे।