प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्ण विकसित भारत की कल्पना को 130 करोड़ जनता का संकल्प बनाया: शाह

नामांकन कर अमित शाह ने कहा, गाँधीनगर सीट से मैंने बूथ कार्यकर्ता से संसद तक का सफर देखा

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्ण विकसित भारत की कल्पना को 130 करोड़ जनता का संकल्प बनाया: शाह

गांधीनगर, 19 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, राज्यसभा सांसद मयंक नायक और गांधीनगर लोकसभा इंचार्ज केसी पटेल उपस्थित रहे। गांधीनगर में 7 मई को मतदान होगा। केंद्रीय मंत्री अमित शाह गांधीनगर से ही वर्तमान सांसद हैं जिन्हें पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 8 लाख 90 हजार से अधिक वोट मिले थे।

शाह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह उनके लिए गौरव का विषय है कि जिस सीट का प्रतिनिधित्व अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी ने किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस सीट से स्वयं मतदाता हैं, उस सीट का प्रतिनिधित्व करने का अवसर उन्हें पार्टी ने दिया। उन्होंने कहा कि `मैं इसी सीट से 30 साल से विधायक और सांसद रहा हूं। यहीं से मैंने छोटे से बूथ कार्यकर्ता से संसद तक की यात्रा तय की है। इस क्षेत्र की जनता ने मुझे अपार प्रेम दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पहले मुख्यमंत्री के नाते और बाद में प्रधानमंत्री के नाते इस क्षेत्र में भाजपा की सरकारों ने जनकल्याण एवं विकास के ढेर सारे कार्य किए। सिर्फ इन 5 वर्षों के भीतर ही 22 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में हुए हैं। मुझे यह संतोष है कि मैं जब भी इस क्षेत्र की जनता से पार्टी व मेरे स्वयं के लिए वोट मांगने आया हूं, तो मुझे बहुत मन से आशीर्वाद दिया है और मजबूत बहुमत के साथ चुनाव जिताया है।'

शाह ने कहा कि इस बार का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सुरक्षित, समृद्ध किया है और देश के 80 करोड़ से ज्यादा गरीबों के जीवन में नई आशा को पुनर्जीवित करने का कार्य किया है। इस चुनाव में पूरा देश 400 पार के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्साहित है। चुनाव की घोषणा के पहले और बाद में लद्दाख छोड़ कर देश के हर कोने में गया हूं, हर जगह मोदी-मोदी के नारों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं का स्वागत होता है। जनसैलाब का जो अभूतपूर्व आशीर्वाद और प्रेम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्राप्त हुआ है, हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश ने समग्र विश्व में न केवल गौरव प्राप्त किया है, बल्कि अपना मजबूत स्थान भी बनाया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2047 में पूर्ण विकसित और दुनिया में हर क्षेत्र में सर्वप्रथम भारत की कल्पना को 130 करोड़ जनता का संकल्प बनाने में सफलता प्राप्त की है और यदि इस मुकाम पर देश को पहुंचाना है, तो ये 5 वर्ष अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। जो बीते 10 वर्ष देश की जनता ने भाजपा सरकार को दिए हैं वो पूर्व की यूपीए सरकार के गड्ढे भरने में गए हैं। आने वाले 5 वर्ष विकसित भारत बनाने की नींव तैयार करने वाले वर्ष होने वाले हैं।