गुजरात : अगले चार दिनों तक पड़ेगी भीषण गर्मी, लू चलने का अनुमान

1 मई से 4 मई तक सौराष्ट्र के तटीय इलाकों समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी देखने को मिलेगी

गुजरात : अगले चार दिनों तक पड़ेगी भीषण गर्मी, लू चलने का अनुमान

गुजरात में भीषण गर्मी पड़ रही है। इस बीच मौसम विभाग ने लू चलने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 1 मई से 4 मई तक सौराष्ट्र के तटीय इलाकों समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी देखने को मिलेगी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 1 मई को सौराष्ट्र-कच्छ के तटीय इलाकों में भीषण गर्मी पड़ सकती है। कच्छ, पोरबंदर, भावनगर में लू चलने का अनुमान है। देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, गिर सोमनाथ और अमरेली जिलों में गर्म और आर्द्र मौसम का अनुभव हो सकता है। 2 मई को दीव और पोरबंदर में लू चलने का अनुमान है।  कच्छ, देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, अहमदाबाद और आनंद में गर्म और आर्द्र मौसम का अनुभव हो सकता है। जबकि 3 मई और 4 मई को पोरबंदर और भावनगर में लू चलने का अनुमान है। गिर सोमनाथ के अलावा, कच्छ, देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, अहमदाबाद और आनंद में गर्म और आर्द्र मौसम का अनुभव हो सकता है।

अहमदाबाद में गर्मी से जुड़ी बीमारी के 297 मामले सामने आए

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। भीषण गर्मी के बीच, अहमदाबाद में एक ही दिन में गर्मी से संबंधित बीमारी के 297 मामले सामने आए। एक सप्ताह में, नगर निगम संचालित अस्पताल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गर्मी से संबंधित बीमारी को लेकर 85 लोगों का इलाज किया गया।