लुटेरी दुल्हन तीन दिन बाद ही पांच लाख की नकदी जेवर लेकर चंपत

लुटेरी दुल्हन तीन दिन बाद ही पांच लाख की नकदी जेवर लेकर चंपत

जोधपुर, 19 अप्रेल (हि.स.)। निकटवर्ती झंवर स्थित धवा गांव के एक युवक को उसके कुछ परिचितों ने विश्वास में लेकर झुंझूनु की लडक़ी से गत साल नवम्बर में शादी करवाई। शादी की एवज में चार लाख रुपये और एक लाख के जेवरात आदि दिए गए। मगर वह दुल्हन को तीन दिन बाद ही फर्जी बने भाई और मां आदि ले गए। तीन दिन ही उसे यह कहकर लेकर गए कि उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया। छह माह गुजरने के बावजूद ना तो दुल्हन लौटी और ना ही दी गई रकम पीडि़त को वापिस मिल पाई। इस बारे में अब झंवर थाने में नामजद लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी गई है।

झंवर पुलिस थाने में धवा निवासी एक युवक की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि दइपड़ा गांव के नेमाराम, चंदनसिंह, किशनसिंह आदि लोग गत साल अक्टूबर में उसकी ढाणियों पर आए थे। इन लोगों ने परिवादी के पिता से बात कर उसकी शादी कराने को कहा था। तब चार लाख रुपये मांगे गए। जान पहचान होने के कारण विश्वास कर लिया गया। फिर उन लोगों को रुपये भी दिए गए। नवंबर में परिवादी को जयपुर लेकर गए जहां पर तीन चार दिन तक परिवादी होटल पर रुका रहा। फिर किसी महेंद्रसिंह नाम के शख्स को बुलाया गया। जोकि एक लडक़ी झुंझूनु की आरती को लेकर आया। 3 नवंबर को उसकी होटल में माला पहिनाकर शादी करवा दी गई। उसी दिन आरती ने महंगे फोन के लिए दबाव बनाया तब पीडि़त ने जयपुर से 14 हजार का फोन खरीद कर उसे दिया। शादी की शेष रकम को उसके पिता द्वारा जोधपुर से ऑन लाइन भेजा गया।

7 नवंबर को आरती के कथित भाई उसके यहां पर आए और कहा कि उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया है। इस पर विश्वास करते हुए उनके साथ आरती को भेज दिया गया। मगर बाद में उसे झूठे मुकदमें फंसाने की धमकियां मिलने लगी। झंवर पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करते हुए अब जांच आरंभ की है।

Tags: Rajasthan