सूरत : चेंबर प्रतिनिधिमंडल ने वियतनाम में विभिन्न पांच संघों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

सूरत-वियतनाम व्यापारियों को सीधे जोड़ने के लिए मिशन 84 के तहत एमओयू

सूरत : चेंबर प्रतिनिधिमंडल ने वियतनाम में विभिन्न पांच संघों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) के ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत, 15 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल वियतनाम दौरे पर है। प्रतिनिधिमंडल में एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के समन्वयक संजय पंजाबी, सदस्य जमनभाई रामोलिया और सीईओ परेश भट्ट शामिल हैं।

मंगलवार, 16 अप्रैल 2024 को, डाक लेक प्रांत के बिजनेस एसोसिएशन और भारत आसियान व्यापार परिषद के पांच अलग-अलग संगठनों ने वियतनाम में एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 में भाग लिया। चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से मिशन 84 के संयोजक संजय पंजाबी और विभिन्न एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने इस समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए।

इस एमओयू के तहत, चैंबर ऑफ कॉमर्स और विभिन्न संघ अपने सदस्यों के बीच पेशेवर सूचना विनिमय प्रदान करने में सक्षम होंगे। सूरत के उद्यमियों और वियतनाम के व्यापारियों को भी आवश्यक व्यावसायिक मार्गदर्शन और समर्थन मिलेगा। वियतनामी व्यापारियों को जिन उत्पादों की आवश्यकता है, उनकी जानकारी सूरत के उद्योगपतियों-निर्माताओं को दी जाएगी, ताकि वे सूरत से वियतनाम तक विभिन्न उत्पादों का निर्यात कर सकें।

इस पहल का लक्ष्य चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 के तहत 84,000 करोड़ रुपये के निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करना है। इसके अलावा, यह एमओयू सूरत और वियतनाम के बीच व्यापार संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

सूरत के व्यवसायी और वियतनाम के व्यवसायी एक-दूसरे से जुड़ेंगे और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में योगदान बढ़ाने के लिए काम करेंगे। इससे भविष्य में सूरत के व्यवसायियों के लिए वियतनाम में प्रचुर मात्रा में व्यावसायिक अवसर पैदा होंगे।

चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा वियतनामी व्यापार प्रतिनिधिमंडल को सूरत में चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया गया था। वर्तमान में चेंबर ऑफ कॉमर्स के तत्वावधान में सूरत के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल वियतनाम की यात्रा पर है, भविष्य में वियतनाम के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सूरत आएगा।

Tags: Surat SGCCI