हरियाणा ने जीती सीनियर महिला नेशनल हॉकी चैंपियनशिप

कप्तान सविता ने कहा- हमें वह परिणाम मिला जो हम चाहते थे

हरियाणा ने जीती सीनियर महिला नेशनल हॉकी चैंपियनशिप

पुणे, 24 मार्च (हि.स.)। पुणे के मेजर ध्यान चंद हॉकी स्टेडियम में खेले गए 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला नेशनल हॉकी चैंपियनशिप 2024 के फाइनल में हॉकी हरियाणा ने हॉकी महाराष्ट्र को 1-1 (3-0 शूट-आउट) हरा दिया। मैच खत्म होने तक दोनों टीमें एक-एक से बराबरी पर रहीं और खेल पेनल्टी शूट-आउट में चला गया। इसके बाद शूट आउट में हॉकी हरियाणा 3-0 से स्कोर कर 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीत गई।

शूट आउट में अपने तीन शानदार बचावों पर हॉकी हरियाणा की कप्तान और भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान और गोलकीपर सविता ने कहा कि निश्चित रूप से दबाव था, खासकर जब आप घरेलू टीम के खिलाफ खेल रहे हों, लेकिन मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया और हमें वह परिणाम मिला जो हम चाहते थे।

हॉकी इंडिया की ओर से रविवार को जारी बयान में सविता ने कहा कि अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करना एक अच्छी भावना है। हम सभी को परिणाम पर बहुत गर्व है। भारतीय महिला हॉकी टीम की इतनी सारी खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में आने से मुझे लगता है कि हम पर थोड़ा दबाव था। हालांकि, एक टीम के रूप में हम सभी एक-दूसरे से परिचित हैं और हमारे बीच एक अच्छा बंधन है। इससे हमें वास्तव में परिणाम देने में मदद मिली है।

सविता ने 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रतिस्पर्धा का स्तर काफी ऊंचा था। मुझे लगता है कि हर साल हम टूर्नामेंट की गुणवत्ता में सुधार देख रहे हैं। मुझे लगता है कि इस वर्ष टूर्नामेंट बहुत अच्छी तरह से आयोजित किया गया।

Tags: Pune