इंग्लिश कबड्डी खिलाड़ी फेलिक्स और युवराज ने कहा- कभी सोचा नहीं था कि पीकेएल का हिस्सा बनेंगे

इंग्लिश कबड्डी खिलाड़ी फेलिक्स और युवराज ने कहा- कभी सोचा नहीं था कि पीकेएल का हिस्सा बनेंगे

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (हि.स.)। इंग्लिश कबड्डी खिलाड़ी फेलिक्स ली और युवराज पांड्या ने हाल ही में समाप्त हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) 10 में भाग लेकर पीकेएल का हिस्सा बनने का अपना सपना पूरा किया। पीकेएल 10 दो दिसंबर 2023 से 01 मार्च 2024 तक 12 शहरों में आयोजित किया गया था।

पीकेएल के अपने अनुभव को लेकर फेलिक्स ने गुरुवार को लीग द्वारा जारी एक बयान में कहा, "पीकेएल में अनुभव अद्भुत था क्योंकि इंग्लैंड में कबड्डी इतनी बड़ी नहीं है। मैंने हमेशा पीकेएल का हिस्सा बनने का सपना देखा था क्योंकि मैं सीजन 1 से इसका अनुसरण कर रहा हूं। मैं मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं प्रो कबड्डी लीग का हिस्सा बनूंगा।"

इस बीच, युवराज ने टीवी पर मैच देखने से लेकर पीकेएल स्टेडियमों की शोभा बढ़ाने तक के अपने सफर के बारे में बताया, उन्होंने कहा, “यह बिल्कुल अलग अनुभव है। टीवी पर, आप केवल 40 मिनट की कार्रवाई देखते हैं, जबकि पीकेएल में, आपको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलने में सक्षम होने का पूरा अनुभव मिलता है। हमने कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेले हैं, लेकिन यह इस आकार और स्तर का नहीं है।”

जब युवराज से पूछा गया कि उन्होंने कबड्डी खेलना कैसे शुरू किया, तो उन्होंने कहा, 'मैंने छोटी उम्र में एक स्थानीय हिंदू समूह के साथ कबड्डी खेलना शुरू किया था। एक स्थानीय टूर्नामेंट के दौरान, इंग्लैंड की कबड्डी टीम के कप्तान ने मुझे प्रदर्शन करते हुए देखा और कहा, 'तुम अच्छा खेलते हो, आओ हमारे साथ प्रशिक्षण लो।' एक चीज ने दूसरे को जन्म दिया और अब मैं इंग्लैंड के लिए खेलता हूं।'

इस बीच, फेलिक्स ने इस बारे में बात की कि वह इस खेल में कैसे आएं, उन्होंने कहा, "मैं अपने विश्वविद्यालय में अपने पहले वर्ष के दौरान एक कबड्डी क्लब में शामिल हुआ। मैंने अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में डिफेंस में कुछ खिलाड़ियों पकड़े और मुझे वास्तव में समूह के खिलाड़ी पसंद आए। मैंने खेलना जारी रखा और अंततः इंग्लैंड की टीम में और उसके बाद पीकेएल टीम में जगह मिल गई।"

फेलिक्स और युवराज के बड़ी लीग में पहुंचने के साथ, वे पीकेएल में अपने अधिक अंतरराष्ट्रीय साथियों को देखना चाहते हैं।

युवराज ने कहा, “अगर मौका दिया जाए तो इंग्लैंड से और भी अधिक इच्छुक कबड्डी खिलाड़ी सामने आएंगे। पीकेएल में हमारी उपस्थिति अन्य अंग्रेजी खिलाड़ियों को आत्मविश्वास और प्रेरणा देगी। उम्मीद है, हम भविष्य में लीग में और अधिक अंग्रेज़ देखेंगे।''

Tags: