सूरत : घने कोहरे से फ्लाइट शेड्यूल बिगड़ा, डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन बाधित रहा

सूरत एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 100 मीटर से कम, दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट डायवर्ट, तीन लेट

सूरत : घने कोहरे से फ्लाइट शेड्यूल बिगड़ा, डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन बाधित रहा

आज सुबह सूरत में घना कोहरा छाए रहने के कारण सूरत हवाई अड्डे पर दृश्यता 100 मीटर से भी कम हो गई। जिसके कारण एयरपोर्ट रनवे का आईएलएस यानी इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम भी काम नहीं कर सका और डेढ़ घंटे तक एयरपोर्ट पर उड़ान संचालन बाधित रहा। इसलिए मजबूरन दिल्ली की फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट करना पड़ा। साथ ही तीन उड़ानें एक से डेढ़ घंटे तक विलंबित रहीं।

सूरत एयरपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट के रनवे पर 800 मीटर विजिबिलिटी में फ्लाइट को लैंड कराने वाली आईएलएस लगाई गई है। हालांकि, आज सुबह घने कोहरे के कारण दृश्यता 100 मीटर से भी कम हो गई। जिसके कारण सुबह सात बजे से परिचालन बाधित हो गया। इसके बाद मौसम में सुधार होने पर 8:30 घंटे बाद ऑपरेशन दोबारा शुरू किया गया।

जीरो विजिबिलिटी के कारण इंडिगो की दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। जो दो से ढाई घंटे बाद सूरत एयरपोर्ट पर उतरी। इसके साथ ही बेंगलुरु और इंडिगो समेत एयर इंडिया की हैदराबाद जाने वाली दो उड़ानें एक से डेढ़ घंटे की देरी से उड़ीं। इस प्रकार, उड़ान को डायवर्ट किया गया या देरी से यात्रियों की दैनिक गतिविधियाँ और यात्राएँ भी बाधित हुईं।

यहां बता दें कि सूरत शहर की आबोहवा लगातार बदल रही है। मार्च महिने में पिछले एक सप्ताह के अंदर ठंड और गर्मी के अनुभव से सूरती भी हैरान हैं। आज सुबह-सुबह सूरत शहर और जिले के माहौल में साफ बदलाव देखने को मिला। कोहरे के कारण आज दृश्यता भी कम रही। वाहन चालकों को भी गाड़ी चलाते समय रोशनी का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Tags: Surat