शारजाह : महिला टी20 विश्व कप: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

वेस्टइंडीज ने गुरुवार को बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया

शारजाह : महिला टी20 विश्व कप: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

शारजाह, 11 अक्टूबर (हि.स.)। वेस्टइंडीज ने गुरुवार को बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल किया। बल्लेबाजों के सामूहिक प्रयास और 29 वर्षीय स्पिनर करिश्मा रामहरैक के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कैरेबियाई टीम ने दबदबा कायम किया।

104 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की तूफानी बल्लेबाजी ने बांग्लादेश को धूल चटा दी। कप्तान हेले मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर ने तेज पीछा की नींव रखी। शुरुआती ओवरों में सतर्क रुख अपनाने के बाद सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में बाउंड्री से निपटा और आसानी से स्कोर 48/0 पर पहुंचा दिया। आठवें ओवर में, बांग्लादेश को आखिरकार सफलता मिली। दाएं हाथ के मारुफा अक्तर ने 109.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और वेस्टइंडीज के कप्तान को आउट कर दिया। डेक से काफी दूर जाने के कारण गेंद मैथ्यूज के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए स्टंप्स से जा टकराई। मैथ्यूज ने 22 गेंदों पर 6 चौकों की बदौलत 34 रन बनाए।

सोभना मोस्टरी द्वारा कैच छोड़ने के बाद टेलर ने पूरा फायदा उठाया। उन्होंने शेमेन कैम्पबेल के साथ मैदान पर कुछ समय बिताया, लेकिन अंत में लंगड़ाते हुए 29 गेंदों पर 27 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गईं। इसके बाद 84 के कुल पर शेमैन कैंपबेल (21) को नाहिदा अख्तर ने आउट कर बांग्लादेश को दूसरी सफलता दिलाई।

हालांकि इसके बाद डिएंड्रा डॉटिन (नाबाद 19) और चिनेल हेनरी (नाबाद 2) ने वेस्टइंडीज को 12.5 ओवर में सात ओवर से जीत दिला दी। डिएंड्रा डॉटिन ने शानदार अंदाज में गेंद को बाउंड्री रोप के पार पहुंचाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मैथ्यूज ने पहली पारी में सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, लेकिन रामहरैक ने अपने शानदार स्पेल से सबको चौंका दिया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में हर एक ओवर में विकेट लिया, जिससे बांग्लादेश की पारी गति पकड़ने से पहले ही पटरी से उतर गई। उन्होंने अपने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए। बांग्लादेश ने अपने 20 ओवर में 8 विकेट पर 103 रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने 44 गेंदों में 39 रन की धीमी पारी खेली। उनके अलावा दिलारा अख्तर ने 19, सोभना मोस्टरी ने 16 और रितू मोनी ने 10 रन बनाए।