सूरत : वराछा सहकारी बैंक को वित्तीय स्थिरता के लिए स्कोबा प्राइड पुरस्कार एनायत

सूरत : वराछा सहकारी बैंक को वित्तीय स्थिरता के लिए स्कोबा प्राइड पुरस्कार एनायत

वराछा बैंक के अध्यक्ष भवानभाई नवापरा, प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष कानजीभाई भलाडा ने एनएएफसीबी के अध्यक्ष लक्ष्मीदास के हाथों से पुरस्कार स्वीकार किया

गुजरात के प्रगतिशील सहकारी बैंकों में अग्रणी बैंक वराछा सहकारी बैंक लिमिटेड, सूरत को दक्षिण गुजरात के बहुत बड़े श्रेणी के बैंकों में कुल तीन पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। वराछा बैंक को वर्ष 2023-24 के लिए "वित्तीय स्थिरता" के साथ-साथ "जनसंपर्क और सामाजिक गतिविधि" में सर्वश्रेष्ठ बैंक के रूप में सम्मानित किया गया है। जबकि "प्रोफिटेबिलिटी मैनेजमेंट" के लिए रनर अप पुरस्कार सहित कुल तीन पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। 17/09/2024 को पंजाब राज्य के अमृतसर शहर में दक्षिण गुजरात शहरी सहकारी को-आपरेटिव बैंक एसोसिएशन लिमिटेड (स्कोबा) की ओर से स्कोबा प्राइड पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था। 

पुरस्कार समारोह का आयोजन नेशनल फेडरेशन ऑफ को-ऑपरेटिव बैंक्स एंड क्रेडिट सोसाइटीज (एनएएफसीबी), दिल्ली के अध्यक्ष लक्ष्मीदास की उपस्थिति में किया गया था। दक्षिण गुजरात की सभी शहरी सहकारी को-आपरेटिव बैंकों के बीच अलग-अलग श्रेणियों में पुरस्कार दिए गए। राज्य में पांचवें स्थान पर रहने वाले शहरी सहकारी बैंक वराछा बैंक को तीन पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। वराछा बैंक 29 वर्षों में 26 शाखाओं के साथ रु. 5000 करोड़ से ज्यादा का कारोबार है, जो सहकारिता क्षेत्र के लिए बड़े गौरव की बात है।

इस अवसर पर सूरत जिला सहकारी संघ के अध्यक्ष भीखूभाई पटेल सहित दक्षिण गुजरात के 150 से अधिक सहकारी अग्रणी उपस्थित थे। वराछा बैंक के अध्यक्ष भवानभाई नवापरा और प्रबंधन बोर्ड के अध्यक्ष कानजीभाई भलाडा उपस्थित थे और एनएएफसीबी के अध्यक्ष लक्ष्मीदास के करकमलों से पुरस्कार स्वीकार किया।

इस अवसर पर स्कोबा के उपाध्यक्ष कानजीभाई भालाडा ने दक्षिण गुजरात में सहकारी बैंकों के विकास की सराहना की और वर्तमान समय में प्रौद्योगिकी और व्यावसायिक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता व्यक्त की। स्कोबा के अध्यक्ष गौतमभाई व्यास, उपाध्यक्ष देवांगभाई चोकसी और पूर्व अध्यक्ष मुकेशभाई गज्जर ने वराछा बैंक को बधाई दी।

मल्टी स्टेट बैंक का दर्जा हासिल कर चुका वराछा बैंक सामाजिक उत्तर दायित्व निभाने में भी अग्रणी होने के साथ ही साथ कई जागरूकता अभियानों के माध्यम से जन जागरूकता के लिए काम कर रहा है। सभी पुरस्कार बैंक के अध्यक्ष भवानभाई नवापरा द्वारा बैंक के निदेशकों, प्रबंधन बोर्ड के सदस्यों और कर्मचारियों को समर्पित किए गए। उन्होंने कहा कि वराछा बैंक बैंकिंग सेवा और बीमा सेवा प्रदान कर रहा है। इसके अलावा, बैंक ग्राहकों को म्यूचुअल फंड की विशेष सेवा भी प्रदान की जा रही है। एक ही स्थान से सभी सुविधाएं मिलने से खाताधारक आसानी से सभी सेवाओं का पूरा लाभ उठा सकता है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। खुशी और गौरव के इस क्षण पर सभी निदेशकों, प्रबंधन बोर्ड के सदस्यों, सभी कर्मचारियों के साथ-साथ सदस्यों और अतिथियों को हार्दिक बधाई।

Tags: Surat