सूरत : श्री श्याम अखंड ज्योत सेवा समिति द्वारा श्री राम कथा का आयोजन  24 से

30 सितम्बर तक होगी सात दिवसीय श्री रामकथा

सूरत : श्री श्याम अखंड ज्योत सेवा समिति द्वारा श्री राम कथा का आयोजन  24 से

 श्री श्याम अखंड ज्योत सेवा समिति द्वारा 24 से 30 सितम्बर 2024 तक 7 दिवसीय श्री रामकथा का आयोजन किया गया है। आयोजकों ने बताया कि  से जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंदगिरी व्यासपीठ से महाराज प्रतिदिन शाम 4 बजे से 7 बजे तक  वेसू क्षेत्र में ग्रीन वैली सोसायटी के सामने पंडाल में  श्री राम कथा का रसपान कराएंगे। 22 सितम्बर को सुबह 8  बजे श्री श्याम मंदिर, सुरतधाम से बाजे -गाजे के साथ तुलसी कलश यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा बाद में विभिन्न मार्गों से होकर कथा स्थल पहुँचेगी। 

उसके बाद शाम 4 बजे से कथा स्थल पर श्री श्याम अखंड ज्योत पाठ का आयोजन किया जाएगा। निवेदक श्री प्रभु प्रेमी संघ ने बताया कि शहर में छात्रावास निर्माण के उद्देशय से आयोजित होने वाली श्री रामकथा के दौरान 22 से 30 सितम्बर तक प्रतिदिन सुबह 8 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक कथा स्थल पर श्री रामचरितमानस के नवाह्नपारायण पाठ किए जाएंगे। पाठ के दौरान कई श्रद्धालु नियमित भाग लेंगे। 

23 सितम्बर को शाम 7.30 बजे से कथा स्थल पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन होगा और सैकड़ों श्रद्धालु हनुमत भक्ति के रससागर में गोते लगाएंगे। इसके अलावा 28 व 29 सितम्बर को श्री श्याम भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आमंत्रित कलाकारों के अलावा स्थानीय गायक भी भजनों की प्रस्तुति देंगे। आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियाँ जोरों से चल रही है।

Tags: Surat