नई दिल्ली : केजरीवाल ने दिया इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

अरविंद केजरीवाल कह चुके हैं कि जनता के बीच जायेंगे और दोबारा चुनकर आने पर फिर से सरकार बनायेंगे

नई दिल्ली : केजरीवाल ने दिया इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का दावा किया पेश

नई दिल्ली, 17 सितंबर (हि.स.)। आम आदमी पार्टी (आआपा) के नेता अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। उनके स्थान पर मुख्यमंत्री के तौर पर आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। आज आआपा नेताओं ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की। दिल्ली एलजी कार्यालय ने मुलाकात की तस्वीरें जारी की हैं।

दिल्ली के निवर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद अपना पद त्यागने की बात कही थी। आज सुबह विधायक दल की बैठक में केजरीवाल को ही नए मुख्यमंत्री चुनने के लिए आग्रह किया गया। उनके कहने पर आतिशी अब दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं।

मंगलवार शाम केजरीवाल ने एलजी सक्सेना से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा और आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। ऐसे में नई सरकार केवल कुछ महीने के लिए ही होगी। अरविंद केजरीवाल कह चुके हैं कि जनता के बीच जायेंगे और दोबारा चुनकर आने पर फिर से सरकार बनायेंगे। यही बात आज आतिशी ने कही कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केवल और केवल अरविंद केजरीवाल ही हैं।