सूरत : दीपावली-छठ पर रेल यात्रियों की समस्याओं के समाधान की मांग

सूरत कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम रेलवे मुंबई के जीएम को दिया याद पत्र, साप्ताहिक ट्रेनों को नियमित करने और सुविधाएं बढ़ाने की मांग

सूरत : दीपावली-छठ पर रेल यात्रियों की समस्याओं के समाधान की मांग

सूरत : दीपावली और छठ पूजा के दौरान अपने गृह नगर जाने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए सूरत कांग्रेस पार्टी ने पश्चिम रेलवे के मुंबई जनरल मैनेजर (जीएम) को एक याद पत्र देकर यात्रियों की समस्याओं के समाधान की मांग की है। पार्टी ने इस याद पत्र पर आगामी 15 दिनों के भीतर इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

सूरत शहर कांग्रेस अध्यक्ष धनसुख राजपुत ने पश्चिम रेलवे के जीएम को दिए याद पत्र में कहा है कि उत्तर भारत, वाराणसी, पटना, दानापुर, प्रयागराज, महाराष्ट्र केअमरावती और ओरिस्सा के बरमपुर जाने वाली ट्रेनों को दीपावली और छठ पूजा के दौरान नियमित रूप से चलाया जाए। अमरावती जाने वाली ट्रेन में अतिरिक्त जनरल डिब्बे जोड़े जाएं और इसे दैनिक ट्रेन बनाया जाए।

कांग्रेस पार्टी ने यह भी कहा कि वर्तमान में यात्री त्योहारों के 3-4 महीने पहले ही टिकट बुक करवा लेते हैं, फिर भी स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिलती है। कई बार तो ट्रेन की क्षमता से कई गुना अधिक यात्री सफर करने को मजबूर होते हैं। इस स्थिति में किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने की संभावना रहती है।

कांग्रेस ने पश्चिम रेलवे के जीएम से अनुरोध किया है कि यात्रियों को दलालों के चंगुल से बचाने के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए और टिकटों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। पार्टी ने यह भी मांग की है कि उधना रेलवे स्टेशन पर पूर्व दिशा में भी गेट खोला जाए और फुट ओवर ब्रिज की सुविधा दी जाए ताकि यात्रियों को आवाजाही में कोई दिक्कत न हो।

रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कांग्रेस ने कहा है कि यदि यात्रियों के साथ कोई दुर्घटना होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी रेलवे प्रशासन की होगी।

सूरत शहर कांग्रेस अध्यक्ष धनसुख राजपूत के साथ अशोक पिंपले, अवधेश सिंह, कल्पेश बारोट, बलवंत जैन, शिवा सिंह, राजकुमार सिंह
, संतराम प्रजापति ने मुंबई स्थित पश्चिम रेलवे के जनरल मेनेजर को याद पत्र देते हुए जल्द कार्रवाई की मांग की है। 

Tags: Surat