सूरत : सुरक्षित व्यापार के लिए व्यापारी भाई प्रमाणिक एजेंट से ही व्यापार करें : नरेन्द्र साबू 

सूरत : सुरक्षित व्यापार के लिए व्यापारी भाई प्रमाणिक एजेंट से ही व्यापार करें : नरेन्द्र साबू 

एजेंट विघ्न राजा ग्रुप के मालिक सत्यमभाई ने विजयवाड़ा में बाढ़ से प्रभावित अपने व्यापारियों को क्लेम दिलवाने की जवाबदारी ली

सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन की 182वीं नियमित  साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग का आयोजन व्यापारी भाईयों की निःस्वार्थ सेवा में 15 सितम्बर 2024 रविवार को प्रातःकाल 9.30 से 10.30  बजे तक माहेश्वरी भवन,बोर्ड रुम पहला माला पर सीटी लाइट के प्रांगण में "एसएमए"  प्रमुख  नरेन्द्र साबू व उनकी पूरी पंच पैनल एवं कोर कमेटी टीम की अगुवाई में आयोजित की गई। इस सप्ताह की मीटिंग में 121 व्यापारी भाईयों की सादर शेष  बकाया आवेदन पंच पैनल एवं  लीगल टीम को सौंप दिये गये हैं, जो कि समयानुसार समाधान प्रक्रिया में आ जायेंगे। 

515 व्यापारी भाइयों ने मेंबरशिप के लिए आवेदन किया

पिछले 10 दिन से सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन में नए मेंबर जोड़ने का अभियान शुरू किया गया है, जिसमें आज दिन तक लगभग 515 व्यापारी भाइयों ने मेंबरशिप के लिए आवेदन किया है। सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन की मेंबरशिप बिल्कुल निःशुल्क है, किसी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता, संगठन की सब सेवाएं निःस्वार्थ एवं निःशुल्क होती हैं।

मीटिंग की शुरुआत में व्यापारिक चर्चा के दौरान व्यापारी भाईयों ने बताया कि 7 दिन पूर्व सूरत में टेक्सटाइल मेला लगा था, जिसमें दो विवादित एजेंट भाइयों ने उस मेले में करोड़ों रुपए का माल लिखाया है। वह दोनों एजेंट फर्जी है और उन पर सरकारी फौजदारी हुई है। संगठन ने इस बात पर चिंता जताई और संगठन के प्रमुख ने बताया कि व्यापारी भाई सिर्फ प्रमाणिक एजेंट से ही व्यापार करें, ताकि आपका व्यापार सुरक्षित रहे। 

प्रमाणिकता का उदाहरण देते हुए संगठन प्रमुख नरेन्द्र साबू ने कहा कि गत सप्ताह जो विजयवाड़ा में माल डूबने से तकलीफ आई थी, उसमें सूरत के एक बहुत ही प्रमाणिक एजेंट विघ्न राजा ग्रुप के मालिक सत्यम भाई ने साफ-साफ अपने व्यापारियों को आश्वासन दिया है कि आपको जो भी नुकसान हुआ है उसका विजयवाड़ा के ट्रांसपोर्ट वाले पूरा क्लेम देंगे और उन्होंने क्लेम दिलवाने की जवाबदारी ली है। प्रमाणिक एजेंट से व्यापार करने का यह फायदा है। सूरत के करीबन 50 करोड़ का माल उस बाढ़ में डूबने की खबर आई थी। सत्यम भाई के थ्रू जो भी माल गया है उन्होंने पार्टियों को विश्वास दिलाया है उनके साथ न्याय होगा। यह बहुत बड़ी व्यापारी भाइयों के लिए खुशखबरी की बात है।

मीटिंग का समापन स्वादिष्ट शानदार अल्पाहार के साथ सम्पन्न हुआ। मीटिंग में "एसएमए" परिवार के अशोक गोयल, सुरेंद्र अग्रवाल, राजीव उमर, दुर्गेश टिबडेवाल, मनोज अग्रवाल, राजेश गुरनानी, रामकिशोर बजाज, घनश्याम माहेश्वरी, राजकुमार धनानिया एवं सूरत शहर समाज के विशिष्ट गणमान्य सदस्यों की सादर उपस्थिति रही।  

D15092024-06

एसएमए अपने सामाजिक दायित्वों के तहत आयुष्मान कार्ड बनवाने पर दिया जोर 

सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन ने एक ऐतिहासिक समाज सेवा का काम किया है। अपने सामाजिक दायित्व के अन्तर्गत सूरत के सभी समाज के अग्रणियों एवं सूरत म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के उच्च अधिकारी जिनकी आयुष्मान कार्ड बनाने की जवाबदारी है, को सादर आमंत्रित किया था। अभी जो 11 सितंबर को मोदी सरकार द्वारा घोषित आयुष्मान कार्ड  योजना से सभी अधिकारियों का परिचय करवाया है ताकि सभी अपने-अपने समाज को योजना का लाभ दिलवा सकें। 

इस योजना के अंतर्गत भारत सरकार की तरफ से पूरे देश को एक बहुत बड़ा तोहफा मिला है, जिसमें 70 वर्ष की आयु के ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया गया है। 70 साल के ऊपर के हर बुजुर्ग चाहे वह गरीब हो, मध्यम वर्ग के हो या उच्च-मध्यम वर्ग के हो, इस नये दायरे में 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। 

आयुष्मान कार्ड  के लिए बारकोड के साथ राशन कार्ड जरूरी

नरेन्द्र साबू ने बताया कि संगठन चाहता है जो भी आर्थिक रूप से कमजोर व्यापारी हैं या व्यापारी भाइयों के कर्मचारी गण व उनके परिवार के लोग हैं, उनके सभी का आयुष्मान कार्ड बनाया जाए ताकि उनके जीवन को एक सुरक्षा कवच मिल जाए।  सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन यह चाहता है जो भी शहर के लोग इस योजना से वंचित हैं उन्हें इसका लाभ मिले। इस संदर्भ में सूरत म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी डॉक्टर चेतन चोकसी एवं धर्मेंद्र रावल सादर उपस्थित थे।

 आपने इस योजना के बारे में विस्तार पूर्वक समझाया, इस योजना का लाभ कौन सा समाज का वर्ग ले सकता है, इसकी संपूर्ण जानकारी दी। इस योजना की जो प्रमुख विशेषताएं यह है कि प्रति परिवार प्रतिवर्ष 10 लाख रुपए तक का कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी। परिवार के सदस्यों की संख्या और उम्र की कोई सीमा नहीं है। वार्षिक आय चार लाख रुपये या निम्न मध्यम वर्गीय परिवार इसका लाभ ले सकते हैं। वार्षिक आय रु.6 लाख रुपए तक की आय वाले परिवार के वरिष्ठ नागरिक भी शामिल है। उन्होंने बताया कि बारकोड के साथ राशन कार्ड जरूरी है।

 

Tags: Surat