सूरत : गारफैब एक्जीबिशन, अत्याधुनिक डिजीटल एवं एम्ब्रोडरी मशीनों को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद

दूसरे दिन शनिवार को एक्जीबिशन में बड़ी संख्या में विजिटर्स आये, कंपनियों को मिले ऑर्डर

सूरत : गारफैब एक्जीबिशन, अत्याधुनिक डिजीटल एवं एम्ब्रोडरी मशीनों को मिल रहा अच्छा प्रतिसाद

शहर के सरसाणा स्थित इंटरनेशनल कान्वेशन सेन्टर में 13 से 15 सितंबर तक तीन दिवसीय गारफैब एक्जीबिशन का आयोजन किया गया है। जिसमें एम्ब्रोडरी, टेक्सटाइल, सोइंग एवं डिजिटल प्रिंटिंग मशीनें एक छत के नीचे उपलब्ध हैं। एक्जीबिशन में देश के विविध शहरों जैसे सूरत, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली आदि में निर्मित होने वाली अत्य़ाधुनिक टेक्सटाइल मशीनें एक छत के नीचे उपलब्ध हैं। एक्जीबिशन के दूसरे दिन शनिवार को टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े विशेषकर एम्ब्रोडरी एवं गारमेंट के उद्यमी आये और अपने जरुरत के अनुसार अत्याधुनिक मशीनों की गुणवत्ता परखने के बाद ऑर्डर भी दिए। एक्जीबिशन के पहले दिन शुक्रवार को तकरीबन 600 से अधिक विजिटर्स आये थे, जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 1000 तक पहुंच गई। 

एक्जीबिशन में 24 मशीनों के ऑर्डर मिले : मानवेन्द्र सिंह

सूरत के उधना स्थित एलिस ब्रांड के मानवेन्द्र प्रताप सिंह एवं प्रथीम मोदी ने लोकतेज से बताया कि एग्जीबिशन में बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स रहा। दूसरे दिन शनिवार को तकरीबन 24 मशीनों के ऑर्डर मिले हैं। जबकि तकरीबन 700 विजिटर्स स्टाल पर आए, जिनमें से 238 लोगों के साथ मीटिंग हुई और 24 मशीनों के ऑर्डर बुक किए गए। जबकि अन्य उद्यमियों ने ऑफिस पर आने के लिए टोकन लिए हुए हैं। बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिल रहा है यानी एग्जिबिशन सक्सेस रहा। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमारे अत्याधुनिक एम्ब्रोडरी मशीन चेतक शूरवीर की तकरीबन 200 आर्डर पेंडिंग है। इनमें से चार मशीनें उत्तर प्रदेश के मेरठ और सूरत, अहमदाबाद भेजे जाने हैं।

टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में बनी रहती है अत्याधुनिक डिजिटल प्रिंटिंग मशीनों की मांग : उमेश सोलंकी 
 
सचिन जीआईडीसी स्थित ऑरेंज कंपनी के उमेश सोलंकी ने लोकतेज से बताया कि एग्जीबिशन में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन यानी शनिवार को बड़ी संख्या में विजिटर्स स्टाल पर आए और रिस्पांस भी मिला। 2008 से मशीनरी इंडस्ट्री में कार्यरत श्री सोलंकी ने बताया कि हमारे यहां 55 लाख से लेकर 10 करोड़ तक की अत्याधुनिक डिजिटल प्रिंटिंग मशीनें तैयार की जाती है। इन मशीनों की डिमांड सूरत के बड़े-बड़े औद्योगिक इकाइयों के अलावा देश भर के टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में बनी रहती है।  

D14092024-07

डीटीजी एवं डीटीएफ मशीनों की मांग अधिक : विशेष शाह
  
मुंबई के अंधेरी स्थित डीसीसी डिजिटल प्रिंट कंपनी के विशेष शाह ने लोकतेज से बताया कि एग्जीबिशन में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। हमारे यहां स्क्रीन प्रिंटिंग मशीन, बटरफ्लाई इसे ऑक्टोपस भी कहते हैं। यह मशीन चीन, जापान और कोरिया से आयात किया जाता है। उन्होंने बताया कि हमारे यहां सब्लीमिशन स्क्रीन प्रिंटिंग मशीन, डीटीजी (डायरेक्ट ऑन गारमेंट) एवं डीटीएफ (डायरेक्ट ऑन फील्म) मशीन हमारे यहां निर्मित होती हैं। जिनकी कीमत औसतन 4.5 से 5 लाख से लेकर 3 करोड़ तक की मशीनें उपलब्ध है। इन मशीनों की मांग देश भर के टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज में बनी रहती है।

बड़ी संख्या में विजिटर्स आए, आगामी दिनों में ऑर्डर की उम्मीद

उधना अरिहंत काम्प्लेक्स स्थित डीके ट्रेडिंग कंपनी के धनपत पुजारी ने लोकतेज से बताया कि हमारे यहां हर प्रकार के सोइंग मशीन जैसे शेकिंग मशीन  स्नैप बटन मशीन, फ्यूसिंग मशीन, सीएनसी राउटर मशीन, लेजर मशीन, प्लीटिंग मशीन सहित अनेक प्रकार के सोइंग मशीन उपलब्ध हैं। एग्जीबिशन में मिला-जुला रिस्पांस रहा। हालांकि दूसरे दिन बड़ी संख्या में विजिटर्स स्टोर पर आए और मशीनों की गुणवत्ता को परखा, जिससे आगामी दिनों में मशीनों के ऑर्डर की उम्मीद जताई जा रही है।  

सूरत के श्रीजी सोइंग मशीन (लेटीनो) के कशिश जैन एवं विरलभाई ने लोकतेज से बताया कि एग्जीबिशन में मिलाजुला असर है। कोई खास रिस्पांस नहीं है लेकिन बड़ी संख्या में विजिटर्स स्टॉल पर आए और मशीनों की गुणवत्ता को परखा, जिससे आगामी दिनों में रिस्पांस की उम्मीद जताई जा रही है।

Tags: Surat