सूरत : नवी सिविल अस्पताल में 31 सालों से एकजुट होकर मनाया जा रहा गणेश उत्सव

सभी धर्मों के लोग मिलकर भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते है

सूरत : नवी सिविल अस्पताल में 31 सालों से एकजुट होकर मनाया जा रहा गणेश उत्सव

सूरत: सूरत का नवी सिविल अस्पताल पिछले 31 वर्षों से एक अनूठी परंपरा निभा रहा है। यहां गणेश उत्सव विभिन्न धर्मों के लोगों को एक साथ लाता है। अस्पताल परिसर के हर कोने में गणेश प्रतिमाएं स्थापित की जाती हैं और सभी मिलकर भगवान गणेश की पूजा करते हैं।

नर्सिंग काउंसिल के इकबाल कड़ीवाला ने बताया, "सिविल में भगवान गणेश की पूजा में सभी धर्मों के लोग शामिल होते हैं। हम सभी मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"

इस वर्ष भी अस्पताल में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। अस्पताल के कर्मचारी, डॉक्टर, मरीज और उनके परिजन सभी इस उत्सव में शामिल होते हैं। खास बात यह है कि गणेश जी की मूर्ति को पर्यावरण अनुकूल तरीके से विसर्जित किया जाता है।

सिविल अस्पताल न केवल बीमारों को ठीक करने का काम करता है बल्कि यहां सामाजिक सद्भाव का भी बीज बोया जाता है। दिवाली, होली, रक्षाबंधन जैसे त्योहार भी यहां बड़ी धूमधाम से मनाए जाते हैं।

गणेशजी की आरती और सत्यनारायण भगवान की कथा के इस अवसर पर टीबी विभाग की प्रमुख एवं प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पारुल वडगामा, हड्डी विभाग के प्रमुख डॉ. हरि मेनन, डॉ. स्वप्निल नागले आर.एम.ओ. डॉ. लक्ष्मण तहलानी, नर्सिंग अधीक्षक डॉ. वसंतीबेन नायर, नर्सिंग काउंसिल के इकबाल कड़ीवाला, डॉ. भरत पटेल, वार्ड प्रभारी गणपतभाई पटेल और उनकी टीम, हड्डी विभाग के प्रोफेसर, रेजिडेंट डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, सफाईकर्मी शामिल हुए।

Tags: Surat