नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस में 29 पदक जीतने वाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात की

भारत ने ऐतिहासिक पैरालंपिक अभियान में 29 पदक (7 स्वर्ण, 9 रजत, 13 कांस्य) जीते

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस में 29 पदक जीतने वाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात की

नई दिल्ली, 12 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली में अपने आवास पर पेरिस पैरालंपिक-2024 में ऐतिहासिक 29 पदक जीतकर भारत को गौरवान्वित करने वाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात की।

एक घंटे से अधिक समय तक चली इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पैरा-एथलीटों से बातचीत की और पेरिस में उनकी सफलता की कहानियां सुनी। उल्लेखनीय है कि भारत ने ऐतिहासिक पैरालंपिक अभियान में 29 पदक (7 स्वर्ण, 9 रजत, 13 कांस्य) जीते, जो 2021 में टोक्यो में जीते गए 19 पदकों के अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बेहतर है।

पेरिस में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज अवनी लेखरा ने प्रधानमंत्री मोदी को एक हस्ताक्षरित टी-शर्ट भेंट की। प्रधानमंत्री को भेंट की गई टी-शर्ट के पीछे लिखा था, "आपके समर्थन के लिए धन्यवाद सर।" प्रधानमंत्री मोदी ने पदक विजेता के पदक पर हस्ताक्षर भी किये।

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद तीरंदाजी में पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता हरविंदर सिंह ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री मोदी को अपना तीर उपहार में दिया, जिसका इस्तेमाल पैरालंपिक में किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बहुत प्रेरित किया और उन्होंने हमारी टीम को बधाई दी।"

वहीं महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में पैरालंपिक कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल ने कहा, " प्रधानमंत्री के साथ हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने हमसे व्यक्तिगत रूप से बात की। मैं हमेशा से प्रधानमंत्री मोदी से व्यक्तिगत रूप से मिलना चाहती थी और अब मुझे यह अवसर मिला है। उन्होंने मेरे बच्चों और मेरे परिवार के बारे में पूछा। यह वास्तव में अच्छा लग रहा है कि देश के प्रधानमंत्री हमारे परिवारों के बारे में बहुत अच्छी तरह से जानते हैं।"

Tags: Sports