नई दिल्ली : बजाज हाउसिंग के आईपीओ ने मचाई हलचल, 3 लाख करोड़ के करीब पहुंची बोलियां

आईपीओ को 62 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका

नई दिल्ली : बजाज हाउसिंग के आईपीओ ने मचाई हलचल, 3 लाख करोड़ के करीब पहुंची बोलियां

नई दिल्ली, 11 सितंबर (हि.स.)। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ ने प्राइमरी मार्केट में हलचल मचा दी है। 9 सितंबर को 7 कंपनियों के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुले थे, लेकिन इनमें बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ के प्रति इन्वेस्टर्स का रुझान सबसे अधिक नजर आ रहा है। आज शाम 4 बजे तक इस आईपीओ को 62 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका था। यानी अभी तक इस आईपीओ के लिए 3 लाख करोड़ रुपये का सब्सक्रिप्शन अमाउंट इकट्ठा हो चुका है।

इस आईपीओ के 9 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने के बाद एम्पलाइज कैटेगरी को छोड़ कर हर कैटेगरी के लिए रिजर्व हिस्सा पहले दिन ही पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था। अगले दो दिन में भी इस आईपीओ को जोरदार रिस्पॉन्स मिला, जिसकी वजह से इस आईपीओ का सब्सक्रिप्शन अमाउंट 1 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार करके 3 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के इस आईपीओ का साइज 6,560 करोड़ रुपये का है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अपने एंकर इन्वेस्टर्स से 1,758 करोड़ रुपये जुटा लिए थे। अब बाकी बचे 4,802 करोड़ रुपये के शेयर के लिए एम्पलाइज, रिटेल इन्वेस्टर्स, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (एनआईआई) और एचएनआई सेक्शन में बोलियां लगाई गई हैं।

आईपीओ को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के कारण ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयर को लेकर जबरदस्त तेजी का रुख नजर आ रहा है। आज ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर पर 105 प्रतिशत प्रीमियम के साथ बोली लगाई जा रही थी। माना जा रहा है कि लिस्टिंग के पहले ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर के लिए 150 प्रतिशत प्रीमियम तक की बोली लग सकती है।