नई दिल्ली : मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया

नई दिल्ली : मोईन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली, 08 सितंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी व्हाइट बॉल सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं चुने जाने के बाद इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। दस साल के लंबे करियर के बाद उन्होंने इंग्लैंड टीम को अलविदा कह दिया। मोईन ने कहा कि यह उनके लिए संन्यास लेने का सही समय है, ताकि युवाओं को टीम में ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सके। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वाइट बाल सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया था।

मोईन अली ने डेली मेल के साथ साक्षात्कार में कहा कि मैं 37 साल का हूं और इस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए मुझे नहीं चुना गया। मैंने इंग्लैंड के लिए काफी क्रिकेट खेली है। अब अगली पीढ़ी को मौका देने का समय आ गया है, जिसके बारे में मुझे बताया भी गया। मुझे लगा कि यह सही समय है। मैंने अपना काम कर दिया है।

स्टार ऑलराउंडर मोईन ने 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट, 138 वनडे और 92 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने तीनों प्रारूपों को मिलाकर 6678 रन बनाए। इनमें 8 शतक, 28 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 366 विकेट भी लिए। मोईन 2019 में वनडे विश्व कप और 2022 में टी20 विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा रह चुके हैं। मोईन अली ने 2014 से 2024 तक 298 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया।

Tags: Cricket