सूरत : हेरिटेज थीम पर होगा अग्रवाल विकास ट्रस्ट जयंती महोत्सव 

  जयंती पुस्तक का हुआ विमोचन

सूरत : हेरिटेज थीम पर होगा अग्रवाल विकास ट्रस्ट जयंती महोत्सव 

अग्रवाल विकास ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराजा अग्रसेनजी की 5148वीं जयंती बड़े धूम-धाम से मनाई जाएगी। ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद पोद्दार ने बताया कि जयंती महोत्सव की शुरुआत 19 सितम्बर, गुरुवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ होगी एवं जयंती महोत्सव की विधिवत शुरुआत होगी। 3 अक्टूबर, गुरुवार को महाराजा अग्रसेनजी की जयंती मनाई जाएगी एवं महोत्सव का समापन 6 अक्टूबर, रविवार को होगा। 

अग्रवाल विकास ट्रस्ट के सचिव अनिल अग्रवाल एवं उपाध्यक्ष प्रमोद कंसल ने बताया कि ट्रस्ट जयन्ती महोत्सव के माध्यम से अपनी संस्कृति, ज्ञान-विज्ञान, मनोरंजन, खेल कूद इत्यादि के प्रति जागरुकता को सुनिश्चित करने की दिशा में उत्तरोत्तर अग्रसर होते हुए, इस वर्ष भी अनेक प्रकार के सांस्कृतिक, सामाजिक एवं मनोरंजक प्रतियोगिताएँ, अग्र फैशन आइकॉन अवॉर्ड्स, खेलेंगे जीतेंगे, रंगारंग रंगोली, तुलसी पॉट डेकोरेशन, फ़ैमिली फ्यूज़न, हाउसी अग्र महल की, बेस्ट मैनेजर, घुमर गरबा नाईट, ड्रामा सहित अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन अग्रवाल विकास ट्रस्ट की युवा शाखा एवं महिला शाखा द्धारा किया जायेगा। 

ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष शशि भूषण जैन ने बताया कि जयंती महोत्सव में इस बार युवा एवं महिलाओं के लिए नये-नये अनेकों कार्यक्रम होंगे। आयोजन में भाग लेने के लिए ऑन-लाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था ट्रस्ट द्वारा की गयी है, प्रतिभागी अग्रसेन भवन के अलावा ऑन-लाइन भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

 समितियों का हुआ गठन : कपीश खाटूवाला

 अग्रवाल विकास ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि महोत्सव के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं के सुचारु संचालन हेतु ट्रस्ट द्धारा आयोजन समिति, कार्यक्रम व्यवस्था समिति, भोजन व्यवस्था समिति, प्रचार, स्वागत समिति समेत अनेकों समितियों का गठन किया गया है। इसके अलावा प्रत्येक कार्यक्रम के लिए संयोजक एवं कॉर्डिनेटर भी बनाये गये हैं। जयंती महोत्सव की विभिन्न व्यवस्थाओं में ट्रस्ट की युवा एवं महिला शाखा के दौ सौ से ज्यादा सदस्य सहयोगी बनेंगें।

 मीटिंग में बांटी जवाबदारी 

 ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम की अंतिम तैयारियों के लिए गुरुवार को कल्चर कमिटी की देख-रेख में एक संयुक्त मीटिंग का आयोजन अग्रसेन भवन वृंदावन हॉल में किया गया। जिसमें कार्यक्रमों की रूप-रेखा तय की गयी एवं सभी को जवाबदारी दी गयी। मीटिंग में कार्यक्रमों के बारे में भी सभी को बताया गया। मीटिंग में जयंती पुस्तक का भी विमोचन किया गया। इस मौके पर ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष संजय सरावगी, राहुल अग्रवाल, कल्चर कमिटी के अर्जुनदास अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, कपीश खाटूवाला, नीरज अग्रवाल, युवा शाखा अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल, महिला शाखा अध्यक्ष सोनिया गोयल सहित अनेकों सदस्य उपस्थित रहें। 

Tags: Surat