कोलकाता : आरजी कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई की छापेमारी

पूर्व सुपरिंटेंडेंट संजय बशिष्ठ के एंटाली स्थित घर पर सीबीआई ने रविवार सुबह से ही लगातार तलाशी अभियान चलाया

कोलकाता : आरजी कर अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सीबीआई की छापेमारी

कोलकाता, 25 अगस्त (हि.स.)। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के पूर्व सुपरिंटेंडेंट संजय बशिष्ठ के एंटाली स्थित घर पर सीबीआई ने रविवार सुबह से ही लगातार तलाशी अभियान चलाया। दोपहर के बाद सीबीआई अधिकारी संजय को उनके घर से बाहर निकालकर एक अन्य घर में ले गई, जहां तलाशी जारी है।

सीबीआई द्वारा की जा रही इस कार्रवाई का संबंध आरजी कर अस्पताल में हुए वित्तीय अनियमितताओं के मामले से है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपी थी। शनिवार को इस संबंध में निज़ाम पैलेस से एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके बाद रविवार सुबह से ही सीबीआई की कई टीमों ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी थी।

सीबीआई की एक टीम संजय बशिष्ठ के एंटाली स्थित घर पहुंची, जहां उन्होंने घंटों तक तलाशी ली। संजय और उनके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की गई। इसके बाद सीबीआई अधिकारी संजय को एक अन्य घर में ले गए, जहां अब तलाशी जारी है।

उल्लेखनीय है कि आरजी कर अस्पताल में पूर्व अतिरिक्त सुपरिंटेंडेंट अख्तर अली द्वारा दर्ज कराए गए शिकायत में संजय का नाम भी शामिल है। सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि क्या संजय किसी वित्तीय अनियमितता में संलिप्त थे।

रविवार सुबह, सीबीआई की एक अन्य टीम बेलघाट में स्थित संदीप घोष के घर भी पहुंची, जो कि आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रधानाचार्य हैं। संदीप पर भी वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं।

गौरतलब है कि आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले के बाद अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था, जिसके दबाव में संजय को सुपरिंटेंडेंट पद से हटा दिया गया था। इस आंदोलन के चलते अभी भी अस्पताल में कार्यबंदी चल रही है।

Tags: Kolkata