राजस्थान : दस महीने में दूसरी बार जोधपुर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी

राजस्थान हाईकोर्ट की स्थापना के प्लेटिनम जुबली समापन समारोह में शामिल होंगे

राजस्थान : दस महीने में दूसरी बार जोधपुर आ रहे प्रधानमंत्री मोदी

जाेधपुर, 24 अगस्त (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार काे जाेधपुर आएंगे। वे यहां राजस्थान हाईकोर्ट की स्थापना के प्लेटिनम जुबली समापन
समारोह में शामिल होंगे। उनके साथ राज्यपाल हरिभाऊ बागड़े, सीजेआई डॉ धनंजय यशवंत चंद्रचूड़, सीएम भजनलाल शर्मा, न्यायाधीश संजीव खन्ना, पंकज मिथल, आगस्टीन जार्ज मसीह, संदीप मेहता भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राजस्थान में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। इससे पहले 05 अक्टूबर 2024 को पीएम मोदी जोधपुर दौरे पर आए थे। इसके 10 महीने बाद वे यहां आ रहे हैं।

मोदी के कार्यक्रम में अनुसार वे रविवार शाम करीब चार बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से वे हाईकोर्ट परिसर में कार्यक्रम पर स्थल पर पहुंचेंगे। दोनों के बीच की दूरी करीब चार किलाेमीटर है। करीब दो घंटे तक इस कार्यक्रम में रहने के बाद प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इसे लेकर पीएम ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट भी किया है। उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट को इसके लिए बधाई भी दी है।

कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने बताया कि शहर में दाे घंटे तक पीएम नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था माकूल है। जोधपुर कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने पुलिस अधिकारियों की मीटिंग ली। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए गए। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को जोधपुर कमिश्नर राजेंद्र सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों व जवानों की बैठक ली है। बैठक में पीएम के कार्यक्रम को लेकर सभी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ सभी जवानों को पीएम के कार्यक्रम के तहत मोबाइल से फोटो व वीडियो उतारने के लिए साफ मना किया गया है।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से एयर फोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। यहां से ज्यूडिशल एकेडमी होते हुए हाईकोर्ट परिसर पहुंचेंगे। इसको लेकर पुलिस व एसपीजी रास्ते का ट्रायल करेंगीं। डीजीपी उत्कल रंजन साहू सभी व्यवस्थाओं पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने रेंज के सभी अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिए है। शहर में जोधपुर रेंज के अलावा आसपास के जिलों से पुलिस का जाब्ता मंगवाया गया है। इसके साथ ही शहर में गश्त व सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ा दिया गया है।

Tags: Jodhpur