नेपाल बस दुर्घटना : शवों को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान जलगांव रवाना

शवों को ले जाने के लिए भारत सरकार की केन्द्रीय मंत्री रक्षा खडसे खुद नेपाल आई थीं

नेपाल बस दुर्घटना : शवों को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान जलगांव रवाना

काठमांडू, 24 अगस्त (हि.स.)। तनहुं के अबुखैरेनी के ऐनापहारा से मार्स्यांगदी नदी में गिरी भारतीय पर्यटक बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी 27 लोगों के शव जलगांव (भारत) के लिए रवाना कर दिए गए हैं। शवों को ले जाने के लिए भारतीय वायुसेना का विशेष विमान आज चितवन के भरतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। शवों को ले जाने के लिए भारत सरकार की केन्द्रीय मंत्री रक्षा खडसे खुद नेपाल आई थीं।

भारतीय दूतावास की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक भारतीय वायु सेना का विशेष विमान दिल्ली से आया था। यह विमान शवों को लेकर शाम 5:35 बजे भरतपुर से रवाना हुआ है। इसमें बस दुर्घटना में मारे गए 27 में से 25 शव भेजे गए हैं जबकि बस के चालक और सह चालक का शव सड़क मार्ग से भैरहवा होते हुए गोरखपुर ले जाया गया है।

भारत के युवा एवं खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे भी मृतकों के शव लेने भरतपुर आने से पहले काठमांडू में दुर्घटनाग्रस्त बस के घायलों को मिलने के लिए अस्पताल गई थीं। वहां उन्होंने उपचाराधीन घायलों से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना और भारत सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे तनहुं में अबू खैरेनी के पास उपरोक्त बस सड़क से मार्स्यांगदी नदी में गिर गई थी।इस बस में चालक और परिचालक के अलावा 41 यात्री सवार थे, जिनमें से 27 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में चालक और परिचालक भी हैं, जो गोरखपुर के रहने वाले थे। अन्य यात्री महाराष्ट्र के जलगांव के रहने वाले बताए गए हैं।

Tags: India Nepal