गुरुग्राम : राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप: सूर्य शेखर ने बढ़त बनाई, 11 वर्षीय माधवेंद्र ने जीएम विग्नेश को पीछे छोड़ा

राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जैसे मजबूत शतरंज टूर्नामेंट में लगातार सात गेम जीतना आसान नहीं है

गुरुग्राम : राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप: सूर्य शेखर ने बढ़त बनाई, 11 वर्षीय माधवेंद्र ने जीएम विग्नेश को पीछे छोड़ा

गुरुग्राम, 24 अगस्त (हि.स.)। राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जैसे मजबूत शतरंज टूर्नामेंट में लगातार सात गेम जीतना आसान नहीं है। लेकिन सूर्य शेखर गांगुली उस तरह की फॉर्म में हैं। चार राउंड शेष रहते हुए, उनके सात अंक हैं, जिससे शुक्रवार को उनकी बढ़त एक अंक की हो गई है।

कोलकाता के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी की 2016 में 2676 की सर्वोच्च रेटिंग से काफी गिरावट आई है - अब यह 2583 पर है - लेकिन वह आरपीएस इंटरनेशनल स्कूल में अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

सूर्य शेखर के बाद पांच खिलाड़ी गत विजेता एस.पी. सेथुरमन, दिप्तायन घोष, कार्तिक वेंकटरमन, अरोण्यक घोष और हिमाल गुसाईं छह अंकों के साथ हैं।

शीर्ष बोर्ड पर, शहर के साथी सायंतन दास के खिलाफ रुय लोपेज़ ओपनिंग के ब्लैक साइड से खेलते हुए, उन्होंने शुरुआत में ही बेहतर स्थिति हासिल कर ली और एक लाभप्रद नाइट-एंड-पॉन एंडिंग पर पहुँच गए। क्वीन की तरफ़ से उनके पास किए गए मोहरे ने उन्हें 64 चालों में जीतने में मदद की।

दूसरे बोर्ड पर, दीप सेनगुप्ता और अरोन्याक ने इंग्लिश ओपनिंग से 73-चालों में ड्रॉ खेला, जबकि तीसरे पर, सेथुरमन को क्वीन्स गैम्बिट डिक्लाइन्ड गेम में सी.आर.जी. कृष्णा को हराने के लिए केवल 32 चालों की आवश्यकता थी। इस दिन 11 वर्षीय माधवेन्द्र शर्मा ने एन.आर. विग्नेश को भी पीछे छोड़ा, जो उनसे 506 एलो अंक अधिक ग्रैंडमास्टर हैं।

Tags: Gurugram